तमिलनाडु में कोरोना लॉकडाउन 9 अगस्त तक बढ़ा, अतिरिक्त छूट की घोषणा नहीं

तमिलनाडु सरकार ने शुक्रवार को राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में लॉकडाउन 9 अगस्त तक बढ़ा दिया हैं। सरकार ने इस आदेश में कोई अतिरिक्त छूट नहीं देने की घोषणा की है। सरकार के आदेश के अनुसार राज्य में होटल और क्लब बंद रहेंगे।

Avinash RaiFri, 30 Jul 2021 09:56 PM (IST)
तमिलनाडु में कोरोना लॉकडाउन 9 अगस्त तक बढ़ा, आदेश में कोई अतिरिक्त छूट की घोषणा नहीं की गई

नई दिेल्ली, एएनआइ। तमिलनाडु सरकार ने शुक्रवार को राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में लॉकडाउन 9 अगस्त तक बढ़ा दिया है।, सरकार ने इस आदेश में कोई अतिरिक्त छूट नहीं देने की घोषणा की है। सरकार के आदेश के अनुसार राज्य में होटल और क्लब बंद रहेंगे। बता दें कि इससे पहले तमिलनाडु सरकार ने 19 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की थी, जिसे फिर से दोहराया गया और अब 9 अगस्त तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया है।

तमिलनाडु के लॉकडाउन में क्या बंद रहेगा -

निजी और सरकारी बस, सिनेमा हॉल, बार और पब, स्विमिंग पूल, सांस्कृतिक कार्यक्रम और सार्वजनिक, शैक्षणिक संस्थानों और राजनीतिक कार्यक्रम बंद रहेंगे।

तमिलनाडु के लॉकडाउन में क्या बंद नहीं रहेगा -

50 प्रतिशत छात्रों के साथ इंड्रस्टियल ट्रेनिंग इंस्टीटूट्स, इंड्रस्टियल स्कूल आदि खोलने की अनुमति हैं।

एक शादी समारोह में अधिकतम 50 लोग शामिल हो सकते हैं और 20 लोगों को अंतिम संस्कार के लिए अनुमति दी गई हैं। पहले दुकानों और वाणिज्यिक गतिविधियों के लिए केवल रात 8 बजे तक ही अनुमति दी जाती थी, जिसे अब बढ़ा कर रात 9 बजे तक के लिए कर दिया गया है। होटल, चाय की दुकान, बेकरी, सड़क किनारे की दुकानें, आदि रात 9 बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम कर सकते हैं।

तमिलनाडु में कोरोना संक्रमितों और मरने वालों की संख्या -

तमिलनाडु में आज के दिन कोरोना के 1,859 नए मामलों मिले, जिससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब तक 25,55,664 हो गई है। पिछले 24 घंटों में 28 लोगों की मौत के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 34,023 हो गई।

गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण -

तमिलनाडु में 78,838 से अधिक गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण किया जा चुका है, जिसके साथ ही तमिलनाडु गर्भवती महिलाओं के टीकाकरण में सभी राज्यों से उपर हैं। इसके बाद आंध्र प्रदेश में 34,228, ओडिशा में 29,821, मध्य प्रदेश में 21,842, केरल में 18,423 और कर्नाटक में 16,67 है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.