तमिलनाडु में सभी लोगों को मुफ्त उपलब्ध कराई जाएगी कोरोना वैक्‍सीन, मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने किया एलान

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने एलान किया है कि जब भी कोविड-19 वैक्सीन तैयार हो जाएगी तो राज्य के सभी लोगों को यह मुफ्त उपलब्ध कराई जाएगी। तमिलनाडु में अभी तक कोरोना संक्रमण के छह लाख 97 हजार 116 मामले सामने आ चुके हैं।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 05:24 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 06:11 PM (IST)
तमिलनाडु में सभी लोगों को मुफ्त उपलब्ध कराई जाएगी कोरोना वैक्‍सीन, मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने किया एलान
के. पलानीस्वामी ने एलान किया है कि कोविड-19 वैक्सीन सभी को मुफ्त उपलब्ध कराई जाएगी।

चेन्‍नई, एएनआइ। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी (K Palaniswami) ने एलान किया है कि जब भी कोविड-19 वैक्सीन तैयार हो जाएगी तो राज्य के सभी लोगों को यह मुफ्त उपलब्ध कराई जाएगी। तमिलनाडु में अभी तक कोरोना संक्रमण के छह लाख 97 हजार 116 मामले सामने आ चुके हैं। बता दें कि देश में अभी कोरोना वैक्‍सीन ट्रायल के दौर में हैं। पिछले हफ्ते केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा था कि अगले कुछ महीनों में कोरोना वैक्‍सीन आ जाएगी।  

 

उल्‍लेखनीय है कि बिहार चुनाव के लिए भाजपा ने बृहस्पतिवार को जारी अपने संकल्‍प पत्र में कहा है कि जैसे ही कोरोना से बचाव का टीका आएगा तब हर बिहारवासी को यह निःशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि भाजपा के इस वादे पर विवाद भी शुरू हो गया है। राष्ट्रीय जनता दल ने भाजपा से सवाल किया है कि मान लें कि यदि वह सत्ता में नहीं आई तो क्या लोगों को वैक्सीन नहीं दी जाएगी... 

उधर, राहुल गांधी ने बिहार के लोगों को कोरोना का टीका मुफ्त उपलब्ध कराने के भाजपा के चुनावी वादे को लेकर तंज कसते हुए कहा कि भारत सरकार ने कोविड के टीके तक पहुंच की रणनीति की घोषणा कर दी है। अब आप यह जानने के लिए राज्यवार चुनाव कार्यक्रमों के हिसाब से देखें कि यह आपको दूसरे फर्जी वादों के पिटारे के साथ कब मिलेगा। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा मोदी सरकार ने कोरोना की वैक्सीन नहीं ढूंढी लेकिन वादा कर दिया... 

अभी एक दिन पहले ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा था कि कोरोना से लड़ाई में भारत का योगदान महत्वपूर्ण होगा। सरकार ने अनुसंधान और विनिर्माण को सर्वोच्च वरीयता दी है जिससे कि अंतिम व्यक्ति तक टीका पहुंच सके। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि टीके से संबंधित राष्ट्रीय विशेषज्ञ ग्रामीण एवं दूरदराज के क्षेत्रों में इसके वितरण सहित सभी पहलुओं पर काम कर रहे हैं।  

chat bot
आपका साथी