राहुल गांधी ने देशवासियों से किया आग्रह, कहा- कोरोना वायरस हमारे बीच है, जल्द लगवाएं वैक्सीन

राहुल गांधी ने कहा कि जब तक सबको टीका नहीं लग जाता तब तक कोई भी सुरक्षित नहीं। दूसरी लहर के दौरान कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील के बाद दिल्ली और कुछ अन्य राज्यों ने अनलॉक करना शुरू कर दिया है।

Neel RajputTue, 15 Jun 2021 12:48 PM (IST)
जब तक सबको टीका नहीं लग जाता, तब तक कोई भी सुरक्षित नहीं : राहुल गांधी

नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को देशवासियों से सुरक्षा नियमों का पालन करने और कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि जब तक सभी लोगों का वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) नहीं हो जाता है तब तक कोई भी सुरक्षित नहीं है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, 'अनलॉकिंग हो रही है लेकिन कोरोना वायरस हमारे बीच है और रहेगा। ऐसे में सुरक्षा नियमों का पालन करते रहें और जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाएं।'

राहुल ने कहा, 'जब तक सबको टीका नहीं लग जाता, तब तक कोई भी सुरक्षित नहीं है। अपना ख्याल रखें।' राहुल गांधी हर किसी को टीका लगाने में मदद करने के लिए वैक्सीन नीति का आह्वान करते रहे हैं। दूसरी लहर के दौरान कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील के बाद दिल्ली और कुछ अन्य राज्यों ने अनलॉक करना शुरू कर दिया है।

संक्रमण कम होने के साथ अनलॉक शुरू

कोरोना संक्रमण कम होने के साथ ही देश में अनलॉक (Unlock) की प्रक्रिया शुरू हो गई है। राजधानी दिल्ली में सोमवार से बाजार, माल और शापिंग कांप्लेक्स पूरी तरह खुलने शुरू हो गए हैं। वहीं, रेस्टोरेंट व सैलून को आधी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, जम्मू, बिहार और दूसरे राज्यों ने भी राहतों की घोषणा की है।

75 दिन बाद कोरोना संक्रमण के सबसे कम मामले दर्ज

देश में संक्रमण की रफ्तार अब धीमी पड़ने लगी है। 75 दिनों बाद संक्रमण के सबसे कम मामले दर्ज किए गए हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 60 हजार 471 नए मामले सामने आए हैं, यह आंकड़ा पिछले 75 दिनों में सबसे कम है। वहीं, इस दौरान 2,726 लोगों की मौत के मामले सामने आए हैं। देश में अब तक वैक्सीन की  25,90,44,072 डोज लग चुकी हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.