विधानसभा चुनाव और कुंभ मेले में प्रोटोकॉल उल्लंघन पर कार्रवाई के लिए याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

कोरोना गाइड लाइंस के कड़ाई से पालन और विधानसभा चुनाव व कुंभ मेले के दौरान कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन

कोरोना गाइड लाइंस के कड़ाई से पालन और विधानसभा चुनाव व कुंभ मेले के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर नोएडा के वकील संजय कुमार पाठक द्वारा दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा।

Arun Kumar SinghSun, 09 May 2021 07:18 PM (IST)

नई दिल्ली, एएनआइ। कोरोना गाइड लाइंस के कड़ाई से पालन और विधानसभा चुनाव व कुंभ मेले के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर नोएडा के वकील संजय कुमार पाठक द्वारा दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा। एडवोकेट पाठक द्वारा 16 अप्रैल को दायर की गई इस याचिका पर जस्टिस डा.धनंजय वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ सुनवाई करेगी। इस पीठ में जस्टिस नागेश्वर राव और जस्टिस रवींद्र भट भी शामिल हैं।

हरिद्वार शहर से भीड़ हटाने को कहा जाए

पाठक ने अपनी याचिका में शीर्ष अदालत से केंद्र सरकार और उत्तराखंड सरकार को हरिद्वार के कुंभ के लिए लोगों को आमंत्रित करने वाले सभी विज्ञापनों को वापस लेने का निर्देश देने की मांग की है। कोरोना महामारी के मद्देनजर उन्होंने यह भी मांग की कि केंद्र, उत्तराखंड सरकार और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) को जल्द से जल्द हरिद्वार शहर से भीड़ हटाने को कहा जाए।

कोरोना संबंधी दिशानिर्देशों को सख्ती से लागू कराए

याचिकाकर्ता ने शीर्ष न्यायालय से चुनाव आयोग के लिए यह निर्देश भी मांगा कि जिन राज्यों में चुनाव है, वहां वह (निवार्चन आयोग) संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी कर कोरोना संबंधी दिशानिर्देशों को सख्ती से लागू कराए। साथ ही जो इन नियमों का पालन न करें उनके खिलाफ उचित कार्रवाई करें। हालांकि, पांच राज्यों में चुनाव और कुंभ मेला दोनों ही संपन्न हो चुके हैं।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.