आसाराम की याचिका पर गर्मी की छुट्टी के बाद सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

राजस्थान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में आसाराम की याचिका का विरोध किया। राज्य सरकार ने कहा कि आसाराम ने इससे पहले अपनी बीमारी का एलोपैथिक इलाज कराने के लिए जमानत की मांग की थी। अब वह आयुर्वेद केंद्र में इलाज कराने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 10:20 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 10:20 PM (IST)
आसाराम की याचिका पर गर्मी की छुट्टी के बाद सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
आसाराम प्रकाश दीप आयुर्वेद संस्थान में कराना चाहते हैं इलाज

नई दिल्ली, एएनआइ। सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम बापू की याचिका पर सुनवाई ग्रीष्मावकाश के बाद कोर्ट के खुलने तक के लिए टाल दी। आसाराम ने उत्तराखंड के आयुर्वेद केंद्र में इलाज कराने के लिए सजा अस्थायी रूप से निलंबित करने की मांग की है।

जस्टिस इंदिरा बनर्जी और जस्टिस एमआर शाह की पीठ ने मामले की सुनवाई गर्मी की छुट्टी के बाद तय कर दी। आसाराम प्रकाश दीप आयुर्वेद संस्थान में इलाज कराना चाहते हैं। यह संस्थान हरिद्वार और ऋषिकेश के बीच स्थित है।

राजस्थान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में आसाराम की याचिका का विरोध किया। राज्य सरकार ने कहा कि आसाराम ने इससे पहले अपनी बीमारी का एलोपैथिक इलाज कराने के लिए जमानत की मांग की थी। अब वह आयुर्वेद केंद्र में इलाज कराने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। इसका कारण यह है कि इससे पहले के प्रयास में वह सफल नहीं हो सके। राजस्थान सरकार की ओर से पेश डा. मनीष सिंघवी ने कहा कि इस स्तर पर कोर्ट कैसे जमानत दे सकता है। इसके जवाब में जस्टिस शाह ने कहा कि वह अंतरिम जमानत के लिए अर्जी दाखिल करा सकते हैं।

गौरतलब है कि अपने ही आश्रम की लड़की से दुष्कर्म का दोषी आसाराम जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद था। कुछ समय पहले तबीयत खराब होने पर उसे एम्स में भर्ती कराया गया था। जोधपुर के एम्स में भर्ती आसाराम की तबीयत बिगड़ती जा रही है। यूरिन इंफेक्शन बढ़ने के साथ अब उसके आक्सीजन लेवल में उतार-चढ़ाव आ रहा है। उधर, उसके समर्थक अस्पताल के बाहर जमा हो गए हैं, जो उसके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी