त्रिपुरा चुनावों में हिंसा को लेकर टीएमसी की अवमानना याचिका पर जल्द सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने त्रिपुरा पुलिस अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा था कि किसी भी राजनीतिक दल को कानून के अनुसार शांतिपूर्ण तरीके से राजनीतिक प्रचार के लिए अपने अधिकारों का प्रयोग करने से रोका नहीं जाए।

By Neel RajputEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 11:22 AM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 11:22 AM (IST)
त्रिपुरा चुनावों में हिंसा को लेकर टीएमसी की अवमानना याचिका पर जल्द सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को टीमएसी की याचिका पर सुनवाई करेगा

नई दिल्ली, एएनआइ। त्रिपुरा चुनावों में हिंसा को लेकर तृणमूल कांग्रेस की अवमानना याचिका पर सुप्रीम कोर्ट जल्द सुनवाई को तैयार हो गया है। मामले की सुनवाई मंगलवार यानी कल होगी। टीएमसी ने अपनी अवमानना याचिका में कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बावजूद त्रिपुरा में चुनावों के दौरान हालात खराब हो रहे हैं, ऐसे में सुप्रीम कोर्ट त्रिपुरा के अधिकारियों के खिलाफ अवमानना कार्यवाही करे।

Supreme Court agrees to hear tomorrow a contempt plea of TMC claiming that the law and order situation in Tripura is "worsening" by the day ahead of civil body elections. pic.twitter.com/CzY3jFNNid

— ANI (@ANI) November 22, 2021

इससे पहले त्रिपुरा चुनाव को लेकर टीएमसी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने राज्य प्रशासन और पुलिस को स्वतंत्र और निष्पक्ष निगम चुनाव कराने को कहा था। कोर्ट ने कहा था कि जिन इलाकों में चुनाव होने हैं वहां सुरक्षा और शांति रहना सुनिश्चित करें। कोर्ट ने त्रिपुरा पुलिस अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा था कि किसी भी राजनीतिक दल को कानून के अनुसार शांतिपूर्ण तरीके से राजनीतिक प्रचार करने के अपने अधिकारों का प्रयोग करने से रोका नहीं जाए।

टीएमसी ने त्रिपुरा में अपने नेताओं पर हमले को लेकर गृहमंत्री से मांगा मुलाकात का समय

वहीं, टीएमसी ने त्रिपुरा में अपने नेताओं पर हुए हमले और झूठे केसों में गिरफ्तारी को लेकर गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात का समय मांगा है। इस संबंध में डेरेक ओ ब्रायन, सुखेंदु शेखर रॉय, शांतनु सेन, डोला सेन सहित तृणमूल के 16 सांसद दिल्ली में तृणमूल पार्टी कार्यालय पहुंचे हैं। उन्होंने त्रिपुरा में कथित पुलिस बर्बरता को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा है। टीएमसी सांसद सौगत राय ने कहा, त्रिपुरा में हुई घटना लोकतंत्र पर हमला है। हमने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात का वक्त मांगा है लेकिन अभी समय हमें नहीं मिला है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी आ रही हैं वे कई विपक्षी दल के नेताओं के साथ मुलाकात करेंगी।

chat bot
आपका साथी