कर्नाटक में अवैध खनन में लिप्त लोगों को मिली चेतावनी, होगी कड़ी कार्रवाई

कर्नाटक के खान और भूविज्ञान मंत्री मुरुगेश (Murugesh R Nirani) ने कहा कि अवैध खनन में लिप्त लोगों को चेतावनी दी गई और ऐसे लोगों को खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। मंत्री ने सभी अधिकारियों को अपराधियों की लिस्ट तैयार करके जमा करने के निर्देश दिए हैं।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 02:53 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 02:53 PM (IST)
कर्नाटक में अवैध खनन में लिप्त लोगों को मिली चेतावनी, होगी कड़ी कार्रवाई
कर्नाटक में अवैध खनन में लिप्त लोगों को मिली चेतावनी, होगी कड़ी कार्रवाई

बेंगलुरु, एएनआइ। कर्नाटक में इन दिनों अवैध खनन का मामला लगातार उठ रहा है। अब कर्नाटक के खान और भूविज्ञान मंत्री मुरुगेश (Murugesh R Nirani) ने कहा कि अवैध खनन में लिप्त लोगों को चेतावनी दी गई और ऐसे लोगों को खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। जारी किए अपने ताजा बयान में उन्होंने कहा कि उनके पास अवैध खनन गतिविधियों के बारे में कुछ जानकारी है और इसके आधार पर उन्होंने सभी अधिकारियों को अपराधियों की लिस्ट तैयार करके जमा करने के निर्देश दिए हैं। मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी। मीडिया को संबोधित करते हुए निरानी ने कहा कि बैठक के बाद सभी प्रमुख अधिकारियों को अवैध खनन रोकने के निर्देश दिए गए हैं।

मंत्री ने अपने उपर लगे आरोपों को बताया गलत

वहीं पिछले दिनों शिमोगा में हुए विस्फोट पर बोलते हुए मंत्री ने कहा कि विस्फोटक की आपूर्ति करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही पहले ही मामले में एफआइआर दर्ज की जा चुकी है। इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष द्वारा लगाए गए आरोपों को भी निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि वह उस शख्स की पृष्ठभूमि जानता हूं, जिसने मेरे खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि इन आरोपों से मुझ पर कोई फर्क नहीं पड़ा क्योंकि मैंने कानून के आधार पर काम किया है।

ऐसे होगी कार्रवाई

इसके साथ ही  मंत्री मुरुगेश निरानी ने बताया कि छोटे स्तर पर खनन गतिविधियों में लिप्त लोगों की शिकायतों को दूर करने के लिए विभाग 'खनन एडाल्ट्स' आयोजित करेगा। मैसूरु, बेलगावी, कालाबुरागी और हुबली-धारवाड़ में यह अभियान चलाया जाएगा।  

chat bot
आपका साथी