SpicJet की यात्रियों को खास सुविधा, यात्रा से 5 दिन पहले तक टिकट की तारीख-समय बदलने पर नहीं लगेगा चार्ज !

स्पाइसजेट ने शनिवार को कहा कि यात्रा की तारीख से कम से कम पांच दिन पहले अपने टिकट में तारीख या समय बदलने के लिए यात्रियों को कोई चार्ज नहीं देना होगा।पहले यह सुविधा कम से कम सात दिन पहले बदलाव पर लगता थी।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:57 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 12:06 PM (IST)
SpicJet की यात्रियों को खास सुविधा, यात्रा से 5 दिन पहले तक टिकट की तारीख-समय बदलने पर नहीं लगेगा चार्ज !
घरेलू विमानन कंपनी स्पाइसजेट देगी खास सुविधा। (फोटो: दैनिक जागरण)

नई दिल्ली, प्रेट्र। घरेलू विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने यात्रा से पांच दिन पहले तक यात्रियों द्वारा किए गए बदलाव को निशुल्क कर दिया है। इससे पहले यात्रियों को यह सुविधा कम से कम सात दिन पहले बदलाव करने पर ही मिलती थी। कंपनी के मुताबिक 17 अप्रैल से 10 मई तक बुकिंग करने और 15 मई तक यात्रा करने वाले यात्री यात्रा से पांच दिन पहले तक समय और तिथि में बदलाव कर सकते हैं।कंपनी ने यह भी कहा है कि यह छूट यात्रा के समय और तिथि में सिर्फ एक बार बदलाव पर दी जाएगी।

महाराष्ट्र और दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए संपूर्ण या आंशिक लॉकडाउन लग रहा है। इसे देखते हुए कंपनी अपने यात्रियों को विशेष छूट दे रही है, ताकि वे अपनी यात्रा योजनाएं रद नहीं करें। कंपनी ने शनिवार को यह भी कहा कि उसने स्पाइसमैक्स जैसी अतिरिक्त सेवा आकर्षक छूट के साथ पेश कर रही है।

इसके अतिरिक्त, एयरलाइन ने सीटों, 'स्पाइसमैक्स' और 'यू 1 एस' जैसी ऐड-ऑन सेवाओं की एक सरणी के लिए विशेष रियायती मूल्य भी पेश किया है। एयरलाइन के अनुसार, इस प्रस्ताव का उद्देश्य सभी यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण लचीलेपन और टिकट की लागत का विस्तार करना है। नई पेशकश के तहत, 17 अप्रैल, 2021 से 10 मई, 2021 तक सीधी घरेलू उड़ान के टिकट बुक करने वाले यात्री 17 अप्रैल, 2021 और 15 मई, 2021 के बीच यात्रा की अवधि के लिए परिवर्तन शुल्क पर एक बार की छूट का फायदा उठा सकते हैं। किराए में अंतर उड़ान परिवर्तन के लिए लागू होगा और ग्राहक द्वारा देय होगा।

chat bot
आपका साथी