जैसलमेर में सेना के अभ्‍यास में सैनिक शहीद, एक घायल

राजस्थान के जैसलमेर में बुधवार को सेना के अभ्यास के दौरान एक दुर्घटना में एक सैनिक शहीद हो गया। एक अन्य सैनिक घायल हो गया।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 06:55 PM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 10:19 PM (IST)
जैसलमेर में सेना के अभ्‍यास में सैनिक शहीद, एक घायल
जैसलमेर में सेना के अभ्‍यास में सैनिक शहीद, एक घायल

जैसलमेर, प्रेट। राजस्थान के जैसलमेर में बुधवार को सेना के अभ्यास के दौरान एक दुर्घटना में एक सैनिक शहीद हो गया। एक अन्य सैनिक घायल हो गया। उसे नजदीक के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। 

Soldier killed, another injured in an accident during Army exercise in Rajasthan's Jaisalmer: Official— Press Trust of India (@PTI_News) November 20, 2019

राजस्थान के जैसलमेर में बुधवार को सैन्य अभ्यास के दौरान हुए हादसे में सैनिक परमेश्वर यादव शहीद हो गए जबकि आरडी दीक्षित घायल हो गए। घायल सैनिक आरडी दीक्षित को जोधपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रक्षा प्रवक्ता कर्नल सोम्बित घोष ने बताया कि हादसा बुधवार सुबह टैंक हटाए जाने के दौरान हुआ।

इससे पहले 2018 में राजस्थान में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास पश्चिमी क्षेत्र में प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान भारतीय सेना के मेजर ध्रुव यादव शहीद हो गए थे। भारतीय सेना राजस्थान के बाड़मेर जिले में पाकिस्तान की सीमा के पास 13 से 18 नवंबर तक बड़े पैमाने पर सैन्य अभ्यास किया। सैन्य अभ्यास दक्षिणी सेना के सुदर्शन चक्र कोर द्वारा किया गया।

chat bot
आपका साथी