मध्य प्रदेश : बाग में सिक्योरिटी गार्ड्स और कुत्ते कर रहे आमों की रखवाली, होश उड़ा देगी कीमत

संकल्प का कहना है कि महंगे आमों की चोरी को रोकने के लिए उन्होंने यह कदम उठाया है। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों से उन्हें पता चला है कि पिछले साल बाजारों में आम की वैरायटी 2.70 लाख रुपये प्रति किलो बिक रही है।

Neel RajputFri, 18 Jun 2021 10:29 AM (IST)
पिछले साल मुझे पता चला कि आम की वैरायटी 2.70 लाख रुपये प्रति किलो बिक रही थी- संकल्प परिहार

भोपाल, एएनआइ। गर्मियों के इस सीजन में खूब आम आते हैं इस साल भी बागों में पेड़ आमों (Mango Trees) से लदे पड़े हैं। इसके साथ ही बाग के मालिकों की चिंताएं भी बढ़ने लगी हैं। आमों की चोरी के डर से बागों में खूब निगरानी की जा रही है। एमपी के संकल्प परिहार (Sankalp Parihar) ने महंगे आमों की चोरी को रोकने के लिए अनोखा तरीका अपनाया है। उन्होंनें आमों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा गार्ड्स और कुत्तों की तैनाती की है।

संकल्प का कहना है कि महंगे आमों की चोरी को रोकने के लिए उन्होंने यह कदम उठाया है। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों से उन्हें पता चला है कि पिछले साल बाजारों में आम की वैरायटी 2.70 लाख रुपये प्रति किलो बिक रही थी। वहीं, मुंबई के एक ग्राहक ने उन्हें आम की कीमत 21,000 रुपए देने की पेशकश की है।

ये है दुनिया का सबसे महंगा आम

दुनिया का सबसे महंगा आम जापान के बगीचों में पाया जाता है, जिसका नाम मियाजाकी है। इस आम की खेती जापान के शहर मियाजाकी में की जाती है। इस आम को एग्स ऑफ सनशाइन (Eggs of Sunshine) के नाम से भी जाना जाता है और इसी नाम से खरीदा जाता है। वहीं, स्थानीय भाषा में मियाजाकी को 'Taiyo-no-Tomago' कहा जाता है। इस आम का रंग लाल होता है और ये डायनासोर के अंडे की तरह होता है। बताया गया कि मियाजाकी आम का वजन 350 ग्राम होता है। एक मियाजाकी आम में 15 फीसदी से अधिक चीनी होती है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.