आम्रपाली मामले में 625 करोड़ रुपये जल्द रिलीज करेगा एसबीआइ कैपिटल फंड

जस्टिस यूयू ललित की अध्यक्षता वाली पीठ आम्रपाली मामले की सुनवाई कर रही है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में तैयार होने वाले इन प्रोजेक्ट में ग्राहकों को जब समय पर घर नहीं मिले तो उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की।

By Neel RajputEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 09:23 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 09:23 PM (IST)
आम्रपाली मामले में 625 करोड़ रुपये जल्द रिलीज करेगा एसबीआइ कैपिटल फंड
आम्रपाली प्रोजेक्ट का घर बुक कराने वालों को काफी मिलेगी राहत

नई दिल्ली, एएनआइ। आम्रपाली मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट को बताया गया कि आम्रपाली के छह अधूरे पड़े प्रोजेक्ट की फंडिंग के लिए एसबीआई कैपिटल फंड 625 करोड़ रुपये रिलीज करने जा रहा है। इससे आम्रपाली प्रोजेक्ट का घर बुक कराने वालों को काफी राहत मिलेगी।

जस्टिस यूयू ललित की अध्यक्षता वाली पीठ आम्रपाली मामले की सुनवाई कर रही है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में तैयार होने वाले इन प्रोजेक्ट में ग्राहकों को जब समय पर घर नहीं मिले तो उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की। गुरुवार को इस मामले में सुनवाई के दौरान कोर्ट को बताया गया कि हुडको ने भी आम्रपाली प्रोजेक्ट में फंडिंग के लिए इच्छा जताई है।

कोर्ट ने ग्राहकों के वकील एमएल लाहोटी और नोएडा, ग्रेटर नोएडा के अधिकारियों से इस मामले में शुक्रवार सुबह तक जवाब मांगा है। इसके साथ पीठ ने आर्थिक अपराध शाखा द्वारा आम्रपाली मामले से जुड़ी सभी एफआइआर दिल्ली पुलिस को सौंपने के लिए दायर अर्जी खारिज कर दी। कोर्ट ने स्पष्ट किया कि वसूली से संबंधित अन्य मामले इसी अदालत में चलेंगे। इस मामले में कल भी कोर्ट में सुनवाई होगी।

chat bot
आपका साथी