केरल से तमिलनाडु जाने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी

कोरोना काल में वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सुरक्षित यात्रा और कोरोना वायरस से बचाव के लिए तमिलनाडु सरकार ने केरल से राज्य की यात्रा करने वाले लोगों के लिए एक नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया है।

By Ashisha SinghEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 01:18 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 01:18 PM (IST)
केरल से तमिलनाडु जाने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी
केरल से तमिलनाडु जाने वाले यात्रियों के लिए आरटी पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

चेन्नई, आइएएनएस। कोरोना काल में वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सुरक्षित यात्रा और कोरोना वायरस से बचाव के लिए तमिलनाडु सरकार ने केरल राज्य की यात्रा करने वाले लोगों के लिए एक नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है। केरल में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण यह फैसला लिया गया है। यह फैसला 5 अगस्त से लागू किया जाएगा।

क्या कहना है तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री, मा सुब्रमण्यम का 

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री, मा सुब्रमण्यम ने केरल में कोविड 19 के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि के कारण कोविड-19 प्रोटोकॉल्स को कड़ा करते हुए केरल के जो व्यक्ति यात्रा से 14 दिन पहले ली गई दूसरी खुराक के साथ पूरी तरह से टीकाकरण प्रमाण पत्र प्रस्तुत कर सकते हैं, उन्हें ही 5 अगस्त से राज्य में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने समाचार एजेंसी आइएएनएस को बताया, 'केरल में मामले बढ़ रहे हैं और इसलिए तमिलनाडु राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने इस पर विचार किया है। यात्रा के 72 घंटे के भीतर की नेगेटिव आरटी-पीसीआर प्रमाण पत्र या यात्रा से 14 दिन पहले लिए गए टीके की दूसरी खुराक के साथ पूरी तरह से टीकाकरण प्रमाण पत्र केरल से तमिलनाडु पहुंचने वाले लोगों के लिए जरूरी है।' मंत्री मा सुब्रमण्यम ने यह भी कहा कि यात्रा करने वाले लोग सड़क, रेल या हवाई मार्ग से इन प्रमाणपत्रों को तमिलनाडु की सीमा पर प्रस्तुत करना होगा और केवल प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने वालों को ही राज्य में प्रवेश की अनुमति होगी।

राज्य में जारी किया गया निर्देश

स्वास्थ्य मंत्री, मा सुब्रमण्यम की कोविड-19 से बचाव के लिए यात्रियों के लिए की गई घोषणा के बाद से तमिलनाडु के सीमावर्ती क्षेत्रों जैसे कि कंबम, नागरकोइल और वालयार में सोमवार, 2 अगस्त से प्रतिबंध लागू हो गए हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने उन जिलों में अधिकारियों को निर्देशित किया है जहां कोविड-19 के मामलों में वृद्धि हुई है, मामलों की वृद्धि को नियंत्रित करने के लिए उपायों पर ध्यान दिया जाए। जिसके तहत यात्रा से 14 दिन पहले टीकाकरण प्रमाणपत्र और नेगेटिव आरटी-पीसीआर पर अधिकारियों को जोर देने के लिए कहा गया है।

वहीं, मा सुब्रमण्यम ने तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव, जे राधाकृष्णन के साथ रविवार को हवाई अड्डे पर कोविड -19 स्क्रीनिंग की निगरानी के लिए चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय टर्मिनलों का निरीक्षण किया। 

chat bot
आपका साथी