आरएमएल में मरीजों के सहायकों को मिलेगा निशुल्क भोजन, संस्था 'आओ साथ चलें' ने शुरू किया अभियान

संस्था के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली भाजपा के कोषाध्यक्ष विष्णु मित्तल ने बताया कि ये अभियान संस्था के प्रसादम कार्यक्रम का अगला पड़ाव है। प्रसादम के तहत राजस्थान के कोटपूतली सहित कई अन्य स्थानों पर हर दिन गरीब व जरूरतमंद लोगों को भोजन कराया जाता है।

By Vineet SharanEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 08:39 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 08:39 PM (IST)
आरएमएल में मरीजों के सहायकों को मिलेगा निशुल्क भोजन, संस्था 'आओ साथ चलें' ने शुरू किया अभियान
आओ साथ चलें ने पहले ही आरएमएल में हेल्प डेस्क बनाई है। इसके जरिये लोगों की मदद की जाती है।

नई दिल्ली, जेएनएन। आओ साथ चलें संस्था ने राम मनोहर लोहिया अस्पताल में बीमार लोगों के साथ आये सहायकों के लिए भोजन उपलब्ध कराने का अभियान शुरु कर दिया है। गुरुवार चार मार्च से शुरू हुआ ये कार्यक्रम अनवरत जारी रहेगा। हर दिन 250 मरीजों के सहायकों को निःशुल्क पका हुआ खाना दिया जाएगा। खाने का मेन्यू स्वास्थ्य मानकों के अनुरूप बदला जाएगा। अभियान इस लिहाज से खास है कि इसमे वर्ष भर 365 दिन के लिए अपना जन्म दिन मनाने के लिए वॉलिंटियर्स जुड़े हैं। जिसका जन्मदिन होता है उस दिन का खाना उसकी तरफ से वितरित किया जाता है।

संस्था के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली भाजपा के कोषाध्यक्ष विष्णु मित्तल ने बताया कि ये अभियान संस्था के प्रसादम कार्यक्रम का अगला पड़ाव है। प्रसादम के तहत राजस्थान के कोटपूतली सहित कई अन्य स्थानों पर हर दिन गरीब व जरूरतमंद लोगों को भोजन कराया जाता है। संस्था कोई भूखा न रहे मिशन के तहत लगातार अपनी गतिविधियों का विस्तार कर रही है। इसी कड़ी में आरएमएल में कार्यक्रम शुरू करने का फैसला पिछले दिनो कार्यकारिणी बैठक में लिया गया था।

आओ साथ चलें ने पहले ही आरएमएल में एक हेल्प डेस्क स्थापित की है। इसके जरिये हर दिन सैकड़ो लोगो को इलाज में मदद की जाती है। संस्था के वॉलिंटियर्स स्वयं बीमार बेसहारा लोगों को डॉक्टर तक लेकर जाते हैं। अगर किसी बीमार व्यक्ति को इलाज के लिए वित्तीय मदद की जरूरत होती है तो मरीज की परिस्थिति के आधार पर वित्तीय सहायता भी उपलब्ध कराई जाती है।

संस्था के प्रसादम अभियान में बड़ी संख्या में लोग जुड़कर अपना जन्मदिन भी मनाते हैं। इसके अलावा गांवों में तालाबों का जीर्णोद्धार, जल संरक्षण, बेजुबान प्राणियों को खाना खिलाना और गरीब बच्चों को शिक्षा व लड़कियों की शादी में मदद जैसे कार्यक्रम भी संस्था कर रही है। 

chat bot
आपका साथी