सेना के सेवानिवृत्त डाक्टरों ने पूरे देश के लिए शुरू किया आनलाइन कंसल्टेशन

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच थलसेना वायुसेना और नौसेना के सेवानिवृत्त डॉक्टरों को वापस शामिल कर अलग अलग जगहों पर तैनात किया जा रहा है। सेना मेडिकल कोर के स्थायी कमीशन और शार्ट सर्विस कमीशन के सेवानिवृत्त डॉक्टरों की दोबारा संविदा पर तैनाती कर रही है।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 07:42 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 07:42 AM (IST)
सेना के सेवानिवृत्त डाक्टरों ने पूरे देश के लिए शुरू किया आनलाइन कंसल्टेशन
सेना के सेवानिवृत्त डाक्टरों ने शुरू की आनलाइन कंसल्टेशन। (फोटो: दैनिक जागरण)

नई दिल्ली, प्रेट्र। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर सेना के सेवानिवृत्त डाक्टरों ने शुक्रवार से मुफ्त आनलाइन मेडिकल कंसल्टेशन सेवा पूरे देश के नागरिकों के लिए शुरू कर दी।इस सेवा की शुरुआत सात मई को उत्तर प्रदेश के लिए की गई थी और कुछ दिनों बाद राजस्थान व उत्तराखंड में इसका विस्तार कर दिया गया था। रक्षा मंत्रालय ने बताया कि वर्तमान में आनलाइन पोर्टल पर 85 वरिष्ठ डाक्टर अपनी सेवाएं दे रहे हैं और वे एक हजार से ज्यादा मरीजों को आनलाइन परामर्श दे चुके हैं। बयान के मुताबिक, तीन राज्यों में सफलता के बाद एक्स-डिफेंस ओपीडी का नाम बदलकर डिफेंस नेशनल ओपीडी कर दिया गया है। 14 मई से पूरे देश में इसका विस्तार कर दिया गया है। इसमें सेना के डाक्टरों के लंबे अनुभव का अधिकतम इस्तेमाल किया जा रहा है।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच थलसेना, वायुसेना और नौसेना के सेवानिवृत्त डॉक्टरों को वापस शामिल कर अलग अलग जगहों पर तैनात किया गया है। सेना मेडिकल कोर के स्थायी कमीशन और शार्ट सर्विस कमीशन के सेवानिवृत्त डॉक्टरों की दोबारा संविदा पर तैनाती हो रही है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविद ने सशस्त्र बल मेडिकल सर्विस (एएफएमएस) महानिदेशालय के इन डॉक्टरों की भर्ती के प्रस्ताव को अनुमति दी थी।

chat bot
आपका साथी