अभिलाष टॉमी ने किया नौसेना का धन्यवाद, बताया किस वजह से बची जान

दक्षिण हिंद महासागर में अपनी नौका में तीन दिन तक घायल फंसे रहे भारतीय नौसेना के पायलट कमांडर अभिलाष टॉमी ने जान बचाने के लिए भारतीय नौसेना का धन्यवाद किया है।

By Vikas JangraEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 06:02 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 06:02 PM (IST)
अभिलाष टॉमी ने किया नौसेना का धन्यवाद, बताया किस वजह से बची जान
अभिलाष टॉमी ने किया नौसेना का धन्यवाद, बताया किस वजह से बची जान

नई दिल्ली [एजेंसी]। दक्षिण हिंद महासागर में अपनी नौका में तीन दिन तक घायल फंसे रहे भारतीय नौसेना के पायलट कमांडर अभिलाष टॉमी ने जान बचाने के लिए भारतीय नौसेना का धन्यवाद किया है। साथ ही टॉमी ने उन्होंने अपनी जान बचने की वजह भी का भी खुलासा किया है। टॉमी ने कहा कि उस दिन समुद्र बहुत ही उफान पर था। हमारी नाव कुदरत के खिलाफ लहरों में गोते खा रही थी। मैं इसीलिए बच पाया क्योंकि तैराकी के कौशल ने मेरा साथ दिया। मेरे अंदर के जवान और नौसेना अभ्यास ने मुझे लड़ने की हिम्मत दी। मैं जान बचाने के लिए नौसेना का भी धन्यवादी हूं।

गौरतलब है कि अभिलाष गोल्डन ग्लोब रेस के प्रतिभागी हैं और तूफान में उनकी नौका का मस्तूल क्षतिग्रस्त होने के वजह से उनकी पीठ में गंभीर चोट आई है। समुद्री तूफान में कमांडर अभिलाष के अलावा ग्रेगोर मैक्गकिन भी घायल हो गए थे। उन्हें भी 'ओरिसिस' के जरिये बचाया गया।

एस्मटर्डम में चल रहा इलाज

रक्षा प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि मछली पकड़ने वाला फ्रांसीसी जहाज 'ओरिसिस' कमांडर अभिलाष और आयरिश प्रतिभागी ग्रेगोर मैक्गकिन का एम्सटर्डम में इलाज चल रहा है। इससे पहले दोनों का द्वीपीय अस्पताल में एक्सरे और मेडिकल चेकअप कराया गया। खबरों के मुताबिक, एम्सटर्डम आइल पर छोटा सा अस्पताल है जहां बेहद सीमित सुविधाएं हैं। इसीलिए आइएनएस सतपुड़ा को कमांडर अभिलाष को भारत लाने के लिए भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी