राजनाथ सिंह ने कहा, अनुच्छेद-370 की समीक्षा की जरूरत, छह से सात जिलों तक सिमटे नक्‍सली

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि पहले जहां देश के 126 जिलों में नक्सली सक्रिय थे अब सिमट कर छह से सात जिलों में रह गए हैं।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Fri, 26 Apr 2019 08:08 PM (IST) Updated:Fri, 26 Apr 2019 08:13 PM (IST)
राजनाथ सिंह ने कहा, अनुच्छेद-370 की समीक्षा की जरूरत, छह से सात जिलों तक सिमटे नक्‍सली
राजनाथ सिंह ने कहा, अनुच्छेद-370 की समीक्षा की जरूरत, छह से सात जिलों तक सिमटे नक्‍सली

मुंबई, पीटीआइ। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि पहले जहां देश के 126 जिलों में नक्सली सक्रिय थे, अब सिमट कर छह से सात जिलों में रह गए हैं। देश में नक्सली हिंसा में भी कमी आई है। आने वाले दिनों में नक्सलवाद का पूरी तरह से सफाया हो जाएगा। राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि मौजूदा वक्‍त में अनुच्छेद-370 और 35ए की समीक्षा की आवश्‍यकता है। 

समाचार एजेंसी पीटीआइ के साथ विशेष बातचीत में राजनाथ सिंह ने कहा कि मोदीजी ने जिस तरह से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नेतृत्व किया है, उससे स्पष्ट है कि भाजपा दो-तिहाई बहुमत से सत्ता में लौटेगी। लोग चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार का बेहतरीन शासन बना रहे। उन्‍होंने कहा कि गृहमंत्री के तौर पर मैंने बहुत कुछ किया है। साल 1971 के बाद से हम इस समय बेहतर स्थिति में हैं। पूर्वोत्तर में उग्रवाद लगभग खत्म हो गया है।

अनुच्छेद-370 की समीक्षा की जरूरत
राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने जम्म-कश्मीर की समस्या का दीर्घकालिक समाधान तलाशने की कोशिश की, लेकिन इच्छित परिणाम नहीं मिल पाया। अब समय आ गया है कि अनुच्छेद 370 और 35ए की समीक्षा हो। यह समझा जाए कि इन विशेष प्रावधानों से राज्य को क्या फायदा-नुकसान हुआ। 

मुस्लिमों का भारी समर्थन मिलेगा
भाजपा-शिवसेना के गठबंधन को अटूट बताते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि राजग सरकार 'सबका साथ, सबका विकास' के सिद्धांत पर चलती है। विपक्ष ने डर का माहौल पैदा करने की जरूर असफल कोशिश की है। उन्होंने भरोसा जताया कि पिछले चुनाव की तुलना में इस बार भाजपा को मुस्लिमों का भारी समर्थन मिलेगा।

chat bot
आपका साथी