तमिलनाडु में बारिश का कहर, घर गिरने से चार बच्चों समेत नौ लोगों की मौत

तमिलनाडु में वेल्लोर जिले के पेरनामबेट में लगातार हो रही बारिश के कारण घर गिरने से नौ लोगों लोगों की मौत हो गई। बता दें की मारे गए इन नौ लोगों में चार महिलाएं चार बच्चे और एक पुरुष शामिल थे।

By Ashisha RajputEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 04:38 PM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 05:59 PM (IST)
तमिलनाडु में बारिश का कहर, घर गिरने से चार बच्चों समेत नौ लोगों की मौत
तमिलनाडु में बारिश का कहर, घर गिरने से चार बच्चों समेत नौ लोगों की मौत

तमिलनाडु, एएनआइ। तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश का कहर जारी है। इस भीषण बारिश में आज एक बड़ी दुर्घटना घट गई, जब राज्य के वेल्लोर जिले के पेरनामबेट में लगातार हो रही बारिश के कारण घर गिरने से नौ लोगों लोगों की मौत हो गई। बता दें की मारे गए इन नौ लोगों में चार महिलाएं, चार बच्चे और एक पुरुष शामिल थे। यह घटना उस वक्त घटी जब पूरा परिवार गहरी नींद में सो रहा था। मौके पर पहुंची दमकल गाड़ी व बचाव कर्मी और पुलिस ने घायलों को मलबे से बाहर निकाला।

आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले में तीन लोगों की मौत

आंध्र प्रदेश में अन्नामय्या परियोजना बांध के टूटने से अचानक आई बाढ़ में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है । वहीं कई अन्य लोगों के बाढ़ में बहने की भी आशंका जताई गई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया की बांध के टूटने से चेयेरू नदी में अचानक बाढ़ आ गई, जिससे कुछ गांव जलमग्न हो गए। कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर शिव मंदिर में पूजा कर रहे भक्तों का एक समूह अचानक बाढ़ में फंस गया और राजमपेट क्षेत्र में बह गया। नंदलुरु के पास तीन शव बरामद किए गए, बाकी लोगों की तलाश जारी है। पिछले कुछ वर्षों में चित्तूर और कडप्पा के रायलसीमा जिलों में जलप्रलय देखा गया है। बंगाल की खाड़ी में कम दवाब के कारण नदियों और नाले अपने उफान पर हैं। जिसका दुष्परिणाम यह है की प्रदेश में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होने से जन जीवन अस्त-व्यस्त है। फिलहाल एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुट गई हैं। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बारिश से प्रभावित जिलों के कलेक्टरों के साथ एक वीडियोकांफ्रेंसिंग कर और उन्हें बचाव और राहत उपाय करने का निर्देश दिया।

बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। तमिलनाडु और पुडुचेरी के कई जिलों में भारी बारिश पर आईएमडी ने कहा कि भारी बारिश बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने दबाव का परिणाम है, जिसके बाद भारत मौसम विज्ञान विभाग ने तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी के लिए अचानक बाढ़ की चेतावनी जारी कर दी है।

chat bot
आपका साथी