Mumbai Weather: मुंबई में बारिश ने 50 साल का तोड़ा रिकॉर्ड, अगले कुछ घंटों में फिर बरसेगी आफत

Weather Updates मौसम विभाग ने अगले चार घंटो में थाने और पालघर में तेज बारिश का अनुमान व्यक्त किया है। इसके अलवा महाराष्ट्र तट पर तेज हवाएं चलने की चेतावनी भी जारी की गई है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Thu, 19 Sep 2019 12:04 AM (IST) Updated:Thu, 19 Sep 2019 07:05 AM (IST)
Mumbai Weather: मुंबई में बारिश ने 50 साल का तोड़ा रिकॉर्ड, अगले कुछ घंटों में फिर बरसेगी आफत
Mumbai Weather: मुंबई में बारिश ने 50 साल का तोड़ा रिकॉर्ड, अगले कुछ घंटों में फिर बरसेगी आफत

मुंबई, एएनआइ/रायटर। मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के ठाणे और पालघर में अगले 4 घंटों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। इसके साथ ही मुंबई में अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक देश में बुधवार तक लगातार तीसरे हफ्ते मानसूनी बारिश औसत से ज्यादा रही। हालांकि इस वजह से देश के मध्यवर्ती हिस्से के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति है और सोयाबीन व दलहन की फसलें बर्बाद हो गई हैं।

 

मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक 18 सितंबर को समाप्त हुए सप्ताह में देश में पिछले 50 साल के औसत से 38 फीसद ज्यादा बारिश हुई। जबकि मध्य भारत में यह 63 फीसद ज्यादा थी। कुल मिलाकर देश में एक जून से प्रारंभ हुए मानसूनी मौसम में अब तक औसत से पांच फीसद अधिक बारिश हो चुकी है।

भारी बारिश की आशंका

पिछले कई दिनों से मुंबई पानी-पानी हो गई है। शहर में इतनी बारिश हो रही है कि सड़के और रेलवे ट्रेक पर पानी भर गया है। अब मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने  की संभावना जताई है। 

गोवा में अगले दो-तीन दिन जमकर होगी बारिश

मौसम विभाग ने गोवा में अगले दो-तीन दिन भारी बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है। इसके अलवा उत्तरी महाराष्ट्र तट पर तेज हवाएं चलने की चेतावनी भी जारी की गई है। लिहाजा मछुआरों को अगले दो दिनों तक इन इलाकों में समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है। वहीं, मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली निजी एजेंसी 'स्काईमेट' ने गोवा के अलावा कोंकण क्षेत्र और तटीय कर्नाटक में भी भारी बारिश का अनुमान व्यक्त किया है।

यह भी पढ़ें: टीवी के ओपन सेल पैनल पर कस्टम ड्यूटी खत्म, जानिए आपको कितना होगा फायदा

यह भी पढ़ें: कांग्रेस का आरोप, कहा- खस्ताहाल सरकारी कंपनियों में LIC का पैसा जोखिम में डाल रही सरकार

chat bot
आपका साथी