रेलवे ने अब तक 12 राज्यों को पहुंचाई 7,900 टन ऑक्सीजन, स्पाइस एक्सप्रेस ने पहुंचाए 55 हजार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स

रेलवे ने 19 अप्रैल से अभी तक 12 राज्यों में करीब 500 टैंकरों के जरिये 7900 टन मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचाई है। स्पाइस एक्सप्रेस ने तीन हफ्तों में करीब 55 हजार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स और कोरोना राहत सामग्री विभिन्न देशों से देश में और देश में विभिन्न स्थानों पर पहुंचाई है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 12:29 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 12:29 AM (IST)
रेलवे ने अब तक 12 राज्यों को पहुंचाई 7,900 टन ऑक्सीजन, स्पाइस एक्सप्रेस ने पहुंचाए 55 हजार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स
कर्नाटक में कांग्रेस सांसद-विधायक विकास निधि से खरीदेंगे वैक्सीन।

नई दिल्ली, प्रेट्र। रेलवे ने शुक्रवार को बताया कि उसने 19 अप्रैल से अभी तक 12 राज्यों में करीब 500 टैंकरों के जरिये 7,900 टन मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचाई है। रेलवे के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें देशभर में प्रतिदिन करीब 800 मीट्रिक टन ऑक्सीजन पहुंचा रही हैं।

स्पाइस एक्सप्रेस ने पहुंचाए 55 हजार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स

स्पाइस एक्सप्रेस ने पिछले करीब तीन हफ्तों में करीब 55 हजार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स और कोरोना राहत सामग्री विभिन्न देशों से देश में और देश में विभिन्न स्थानों पर पहुंचाई है। स्पाइस एक्सप्रेस, स्पाइस जेट एयरलाइन की कार्गो शाखा है।

कर्नाटक में कांग्रेस सांसद-विधायक विकास निधि से खरीदेंगे वैक्सीन

कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने शुक्रवार को घोषणा की कि पार्टी के सांसद, विधायक और एमएलसी अपनी 100 करोड़ रुपये की स्थानीय क्षेत्र विकास निधि का इस्तेमाल कोरोना वैक्सीन खरीदने के लिए करेंगे। पार्टी ने कहा कि सरकार लोगों की सुरक्षा और उनका टीकाकरण करने में बुरी तरह विफल रही है।

केरल के मुख्यमंत्री विजयन ने पीएम मोदी से की ऑक्सीजन आवंटन बढ़ाने की मांग

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर तत्काल राज्य के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति का आवंटन बढ़ाकर 450 मीट्रिक टन करने की मांग की। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के अस्पतालों में सिर्फ 24 घंटों के लिए ही ऑक्सीजन शेष रह गई है।

chat bot
आपका साथी