राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- सरकार मार रही है किसानों का हक

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस कर किसानों के मुद्दे पर देश की केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के परिजनों को सरकार से वित्तीय सहायता का मुद्दा उठाया।

By Amit SinghEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 04:56 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 05:40 PM (IST)
राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- सरकार मार रही है किसानों का हक
राहुल ने प्रेस कांफ्रेंस कर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली, एजेंसियां: कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस कर किसानों के मुद्दे पर देश की केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के परिजनों को सरकार से वित्तीय सहायता का मुद्दा उठाया। दरअसल संसद के मौजूदा शीतकालीन सत्र में एक सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा था कि कृषि मंत्रालय के पास इस मामले में कोई रिकॉर्ड नहीं है इसलिए वित्तीय सहायता देने का सवाल ही नहीं उठता।

अब तक 700 किसानों की मौत

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने बताया कि, पंजाब की प्रदेश सरकार ने कुल 403 लोगों को पांच-पांच लाख रुपए का मुआवजा दिया है। साथ ही सरकार ने 152 लोगों को नौकरी भी दी है। उन्होंने कहा कि उनके पास अन्य राज्यों की करीब 100 नामों की लिस्ट के साथ नामों की एक तीसरी सूची भी है जिसे आसानी से सत्यापित किया जा सकता है। वहीं, किसान आंदोलन के दौरान हुआ मौतों को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी गलती तब स्वीकार की, जब सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। उनकी गलती के कारण अब तक 700 लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन फिर भी सरकार नामों के रिकार्ड को लेकर झूठ बोल रहे हैं। सरकार ऐसा करके किसानों का हक मार रही है।

संसद में जारी हंगामा

संसद के मौजूदा शीतकालीन सत्र में लगातार हंगामे का दौर जारी है। संसद में इन दिनों 12 निलंबित राज्यसभा सासंदों का मुद्दा गरमाया हुआ है। इन सांसदों को मानसून सत्र के दौरान हंगामा करने के आरोप में निलंबित किया गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी बीते गुरुवार निलंबित सांसदों से मिलने पहुंचे थे। उस वक्त सभी सांसद शीतकालीन सत्र के शेष भाग के लिए सदन से निलंबन का विरोध कर रहे थे।

chat bot
आपका साथी