राहुल गांधी‌ केरल के वायनाड में तीन दिवसीय दौरे पर महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण

राहुल गांधी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के 3 दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे। उन्होंने वायनाड जिले के मनंतवाडी में गांधी पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया। कार्यक्रम में राहुल गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी ने जो कुछ भी कहा उन्होंने उसे अमल में लाया।

By Ashisha SinghEdited By: Publish:Mon, 16 Aug 2021 06:09 PM (IST) Updated:Mon, 16 Aug 2021 06:09 PM (IST)
राहुल गांधी‌ केरल के वायनाड में तीन दिवसीय दौरे पर महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण
राहुल गांधी‌ केरल के वायनाड में तीन दिवसीय दौरे पर महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण

वायनाड (केरल), एएनआइ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के 3 दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे। उन्होंने वायनाड जिले के मनंतवाडी में गांधी पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया। कार्यक्रम में राहुल गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी ने जो कुछ भी कहा, उन्होंने उसे अमल में लाया।

वायनाड के सांसद राहुल गांधी ने कहा कि 'महात्मा गांधी की सबसे ताकतवर बात यह थी कि उन्होंने जो कुछ भी कहा, उसे अमल में लाया। इसलिए, अगर उन्होंने कहा कि भारत को एक सहिष्णु देश होना चाहिए तो उन्होंने सहिष्णु तरीके से व्यवहार किया। अगर उन्होंने कहा कि भारत को अपनी महिलाओं के साथ सम्मान का व्यवहार करना चाहिए, तो उन्होंने महिलाओं के साथ सम्मान का व्यवहार किया।'

कांग्रेस नेता ने कहा, 'अगर गांधी जी ने कहा कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है, तो उन्होंने खुद एक धर्मनिरपेक्ष तरीके से व्यवहार किया। उनके पास गीता, कुरान, बाइबिल और गुरु ग्रंथ साहिब उनके मार्गदर्शक थे।' उन्होंने कार्यक्रम में आगे कहा कि 'आज हमारे पास कई लोग हैं जो कहते हैं कि वे एक निष्पक्ष देश चाहते हैं और फिर वे दूसरों के साथ गलत व्यवहार करते हैं। वे कहते हैं कि वे एक ऐसा भारत चाहते हैं जो महिलाओं का सम्मान करता है और फिर वे खुद महिलाओं का अपमान करते हैं। वे कहते हैं कि वे एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र चाहते हैं लेकिन वे खुद धर्मों को देखते हैं अलग तरह से।' उन्होंने कहा, 'मेरे लिए, मूर्ति व्यक्तित्व के बारे में अभ्यास के बारे में बहुत अधिक है।'

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी 16 अगस्त से 18 अगस्त तक केरल में अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के 3 दिवसीय दौरे पर हैं। जिसमें वह दो पेयजल परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे, एक पदिनजरथरा में कूवलथोड कॉलोनी में और बाद में दूसरा पोन्कुझी में कट्टनिका कॉलोनी में।

17 अगस्त को, कांग्रेस नेता कलपेट्टा के जिला कलेक्टर से मिलेंगे, इसके बाद वह करासेरी पंचायत किसान दिवस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे, जहां वह करसेरी बैंक ऑडिटोरियम, नॉर्थ करासे, तिरुवंबाडी में किसानों का अभिनंदन करेंगे। अपने तीन दिवसीय दौरे पर वह इसके बाद, मलप्पुरम के वंदूर में गांधी भवन स्नेहरामम वृद्धाश्रम के निवासियों के साथ दोपहर का भोजन करेंगे। 

chat bot
आपका साथी