राहुल ने पिता राजीव को किया याद, कहा- पायलट होने से 'नजरिया' होता है विकसित

कांग्रेस के ट्विटर हैंडल के जरिए गुरुवार को एक वीडियो शेयर किया गया है। इसमें राहुल गांधी ने पिता की तरह एयरक्राफ्ट उड़ाने के अपने शौक का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि जब उनके पिता विमान उड़ा रहे होते थे तब उनकी मां सोनिया गांधी हमेशा चिंता करती थीं।

By Monika MinalEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 01:15 AM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 05:29 AM (IST)
राहुल ने पिता राजीव को किया याद, कहा- पायलट होने से 'नजरिया' होता है विकसित
पायलट होने से चीजों को देखने का नजरिया विकसित होता है : राहुल

नई दिल्ली, प्रेट्र। पिता राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की तरह विमान उड़ाने के शौक को याद करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि उनका मानना है कि पायलट होने से सार्वजनिक जीवन में भी बहुत कुछ सीखने को मिलता है और बड़े स्तर पर चीजों को देखने का नजरिया विकसित होता है।

कांग्रेस के ट्विटर हैंडल के जरिए गुरुवार को एक वीडियो शेयर किया गया है। इसमें राहुल ने पिता की तरह एयरक्राफ्ट उड़ाने के अपने शौक का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि  जब उनके पिता विमान उड़ा रहे होते थे तब उनकी मां सोनिया गांधी हमेशा चिंता करती थीं। उन्होंने कहा कि जिस दिन संजय गांधी का विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ और उनका निधन हुआ था, उस दिन राजीव गांधी ने उन्हें विमान उड़ाने से मना किया था।

हाल में भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित राजीव गांधी फोटो प्रदर्शनी में बनाए गए पांच मिनट से अधिक के वीडियो में राहुल ने अपने पिता के साथ विमान में बिताए गए समय को याद किया। उन्होंने कहा कि वह अपने पिता के साथ तड़के विमान में निकल पड़ते थे। दोनों को ही विमान उड़ाना पसंद था। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, जब भी वह विमान उड़ाने जाते थे, मेरी मां चिंता में रहती थीं।

Shri @RahulGandhi fondly remembers the common passion he shared with his father & former Prime Minister, Shri Rajiv Gandhi- the joy of flight.

Check out his YouTube video to get a glimpse of his insights: https://t.co/frZc79ng5U

— Congress (@INCIndia) September 2, 2021

उन्होंने कहा, एक बार कुछ समस्या हो गई थी..उनके (राजीव गांधी) विमान में कुछ समस्या थी। मुझे याद है मेरी मां एकदम परेशान हो गई थीं। वीडियो में राहुल ने अपने चाचा संजय गांधी की विमान हादसे में मौत को भी याद किया और कहा कि जिस दिन वह दुर्घटना हुई उस दिन राजीव ने अपने छोटे भाई को विमान उड़ाने से मना किया था।

chat bot
आपका साथी