मध्य प्रदेश पहुंची फ्रांसीसी राष्ट्रपति के विरोध की आग, शिवराज बोले- होगी कड़ी कार्रवाई

लोगों ने कोरोना वायरस गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए नारे लगाए व फ्रांस का राष्ट्रीय ध्वज जलाकर विरोध किया। इस पर तलैया थाना में विधायक मसूद सहित करीब 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 09:47 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 09:47 AM (IST)
मध्य प्रदेश पहुंची फ्रांसीसी राष्ट्रपति के विरोध की आग, शिवराज बोले- होगी कड़ी कार्रवाई
मध्य प्रदेश में इमैनुअल मैक्रों के खिलाफ प्रदर्शन

भोपाल, जेएनएन। दुनियाभर में मुस्लिम समुदाय द्वारा किए जा रहे फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के विरोध की आग मध्य प्रदेश भी पहुंच गई है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित इकबाल मैदान में विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में फ्रांस के राष्ट्रपति का विरोध करने सैकड़ों लोग एकत्रित हुए थे। इन्होंने कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए नारे लगाए व फ्रांस का राष्ट्रीय ध्वज जलाकर विरोध किया। इस पर तलैया थाना में विधायक मसूद सहित करीब 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। प्रदर्शन में शहर काजी मुश्ताक अली नदबी, मुस्ती-ए-शहर अबुल कलाम कासमी भी शामिल थे।

इधर, शुक्रवार को मंदसौर जिला मुख्यालय पर मुस्लिम समुदाय ने सांकेतिक विरोध किया। पशुपतिनाथ मंदिर रोड स्थित गुदरी गेट के बाहर सड़क पर फ्रांसीसी राष्ट्रपति का पोस्टर सड़क पर बिछा दिया। फोटो में राष्ट्रपति के मुंह पर जूते का निशान भी बना था। सूचना मिलने पर पुलिस ने इसे तुरंत हटाया।

उमा भारती ने कहा- यह राष्ट्रद्रोह, शिवराज ने कहा, कार्रवाई होगी

पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा की फायरब्रांड नेता उमा भारती ने गुरवार को भोपाल में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में हुए प्रदर्शन को राष्ट्रद्रोह करार दिया है। इधर, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने ट्वीट कर रहा कि 'मध्य प्रदेश शांति का टापू है। शांति भंग करने वालों से सख्ती से निपटेंगे। आइपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी'।

टीकमगढ़ में भी निकाला जुलूस, 738 लोगों पर मामला दर्ज

ईद मिलादउन्नबी पर टीकमगढ़ जिला मुख्यालय पर पुलिस की अनुमति के बिना जुलूस निकाला गया। इस पर सिटी कोतवाली पुलिस ने 40 लोगों के विरद्ध नामजद व 600 अन्य के विरद्ध धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया है। इसके अलावा दिगौड़ा थाना पुलिस ने 13 नामजद और 85 अन्य के विरद्ध मामला दर्ज किया।

chat bot
आपका साथी