मध्‍यप्रदेश के हनीट्रैप मामले में सांध्य दैनिक संचालक पर दर्ज किया गया नया केस

जीतू सोनी के बेटे अमित सोनी और होटल माय होम के मैनेजर जे. वर प्रसाद राव को जिला कोर्ट ने नौ दिसंबर तक रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 10:14 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 10:14 PM (IST)
मध्‍यप्रदेश के हनीट्रैप मामले में सांध्य दैनिक संचालक पर दर्ज किया गया नया केस
मध्‍यप्रदेश के हनीट्रैप मामले में सांध्य दैनिक संचालक पर दर्ज किया गया नया केस

इंदौर, जेएनएन। मध्य प्रदेश के बहुचर्चित हनी ट्रैप से जुड़े मानव तस्करी और लूट मामले में फरार सांध्य दैनिक संचालक जीतू (जितेंद्र) सोनी पर शुक्रवार को वेश्यावृत्ति में लिप्त होने और शिकायत करने वाली पीड़ि‍ताओं को धमकाने को लेकर भी केस दर्ज कर लिया गया है। साथ ही पुलिस ने जीतू पर इनाम राशि 30 हजार से बढ़ाकर एक लाख रुपये करने के लिए सरकार को पत्र भी लिखा है।

जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज

एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र के मुताबिक, जीतू उर्फ जितेंद्र सोनी और उसके बेटों अमित व विक्की सोनी, भतीजे लक्की, जिग्नेश, निखिल और भाई हुकुम सोनी पर 13 केस दर्ज हो चुके हैं। गुजरात, मुंबई सहित कई शहरों में तलाशने के बाद भी जीतू की जानकारी नहीं मिली है। उधर, एक युवती की शिकायत पर जीतू सोनी, राव साहब (अकाउंटेंट) और हुकुम सोनी (भाई) के खिलाफ गवाही और बयान देने पर जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज कर लिया गया है। मूलत: कोलकाता निवासी युवती को पुलिस ने होटल माय होम से मुक्त कराया था। पुलिस ने शिकायत के लिए तीन सेल का गठन भी किया है। उधर, आयकर विभाग ने भी जीतू सोनी की संपत्ति का ब्योरा पुलिस से मांगा है।

अमित नौ तक रिमांड पर

सांध्य दैनिक अखबार 'संझा लोकस्वामी' के कर्ताधर्ता व जीतू सोनी के बेटे अमित सोनी और होटल माय होम के मैनेजर जे. वर प्रसाद राव को जिला कोर्ट ने नौ दिसंबर तक रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया है। पलासिया थाना पुलिस ने अमित सोनी और जे. वर प्रसाद राव के खिलाफ मानव तस्करी का प्रकरण दर्ज किया है। चार दिन पहले पुलिस ने उन्हें जिला कोर्ट में पेश कर शुक्रवार तक रिमांड पर लिया था। शुक्रवार दोपहर रिमांड अवधि पूरी होने पर उन्हें दोबारा कोर्ट में पेश किया गया था।

महिलाओं पर लुटाए रुपये इकट्ठा करते थे 'पति'

माय होम होटल से बरामद महिलाओं को उनके पतियों को सौंपने के संबंध में शुक्रवार को हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। पतियों की तरफ से दायर याचिका में एसएसपी द्वारा पेश शपथ-पत्र में कहा गया है कि महिलाएं डांस करती थीं और खुद को पति बताने वाले युवक ग्राहकों द्वारा महिलाओं पर लुटाए गए रुपये इकट्ठा करते थे। ये युवक तो खुद मानव तस्करी के मामले में लिप्त हैं। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह शनिवार रात पुलिस ने माय होम होटल से 67 महिलाओं और युवतियों को बरामद किया था। पुलिस ने महिलाओं को जीवन ज्योति आश्रम में रखा है। इनमें से छह के पतियों ने हाई कोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर कर मांग की थी कि उनकी पत्नियों को उन्हें सौंप दिया जाए।

होटल में महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न

अतिरिक्त महाधिवक्ता रवींद्रसिंह छाबड़ा ने बताया कि शपथ-पत्र में यह भी कहा है कि कुछ महिलाओं ने यह बयान भी दिया है कि होटल में उनके साथ यौन उत्पीड़न होता था। उन्हें ग्राहकों के साथ भेज दिया जाता था। कोर्ट ने मामले में आदेश सुरक्षित रख लिया, जो शुक्रवार देर शाम तक जारी नहीं हुआ था। गौरतलब है कि हनी ट्रैप मामले में ब्लैकमेलिंग करने, युवतियों को बंधक बनाने और मानव तस्करी मामले में पिछले सप्ताह शनिवार देर रात पुलिस ने कार्रवाई की थी। गुरुवार को जीतू सोनी के होटल और बंगले सहित चार स्थानों पर अवैध कब्जे हटाए गए थे। 

chat bot
आपका साथी