अमेरिकी दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गर्मजोशी से स्वागत, देखें तस्वीरें

प्रधानमंत्री मोदी के वाशिंगटन डीसी पहुंचने से पहले बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। 2014 में भारत की सत्ता संभालने वाले प्रधानमंत्री मोदी का यह सातवां अमेरिकी दौरा है। तो आइये तस्वीरों में देखतें है पीएम मोदी का अमेरिका दौरा।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 09:00 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:00 AM (IST)
अमेरिकी दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गर्मजोशी से स्वागत, देखें तस्वीरें
अमेरिकी दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गर्मजोशी से स्वागत, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिन के दौरे पर अमेरिका पहुंच चुके हैं। उनका बेहद ही गर्मजोशी के साथ स्वागत हुआ। उनके स्वागत के लिए अमेरिका के शीर्ष नेताओं के अलावा भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधू भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री के आने का इंतजार पहले से ही हो रहा था। ज्वाइंट बेस एंड्रयूज के बाहर भारत का तिरंगा हाथ में लिए लोगों की भीड़ हल्की बारिश के बीच प्रधानमंत्री मोदी के वाशिंगटन डीसी पहुंचने से पहले बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। 2014 में भारत की सत्ता संभालने वाले प्रधानमंत्री मोदी का यह सातवां अमेरिकी दौरा है। वहां प्रधानमंत्री मोदी क्वाड समिट, कोविड ग्लोबल समिट में हिस्सा लेंगे। तो आइये तस्वीरों में देखतें है पीएम मोदी का अमेरिका दौरा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'वाशिंगटन डीसी में भारतीय समुदाय के गर्मजोशी से स्वागत के लिए आभारी हूं। यह सराहनीय है कि भारतीय प्रवासियों ने दुनिया भर में खुद को कैसे प्रतिष्ठित किया है।'

यह तस्वीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाशिंगटन डीसी के एक होटल पहुंचने की है। पीएम मोदी 3 दिवसीय यात्रा पर हैं, जहां वह पहले व्यक्तिगत रूप से क्वाड लीडर्स समिट में भाग लेंगे। इसके बाद संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे।

यह तस्वीर प्लेन से उतरते वक्त की है। वाशिंगटन डीसी के ज्वाइंट बेस एंड्रयूज पर पीएम पहुंचे थे। अमेरिका में प्रधानमंत्री मोदी पहली महिला उप राष्ट्रपति कमला हैरिस व राष्ट्रपति जो बाइडन से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री एपल के सीईओ टिम कुक से भी मिलेंगे।

प्रधानमंत्री का अमेरिका में बेसब्री से इंतजार हो रहा था। वाशिंगटन डीसी के ज्वाइंट बेस एंड्रयूज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने का इंतजार करते हुए लोग हल्की बारिश के बीच भारतीय राष्ट्रीय ध्वज पकड़े हुए नजर आए।

अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने पीएम नरेंद्र मोदी की अगवानी की। साथ ही ब्रिगेडियर अनूप सिंघल, एयर कमोडोर अंजन भद्र, नौसेना अताशे कमोडोर निर्भया बापना और यूएस डिप्टी स्टेट आफ मैनेजमेंट एंड रिसोर्सेज टीएच ब्रायन मैककान सहित रक्षा अताशे ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

chat bot
आपका साथी