Combined Commanders Conference : कल सम्मेलन में हिस्सा लेने केवडिया पहुंचेगें पीएम नरेंद्र मोदी

शुक्रवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सीओएएस जनरल एमएम नरवणे नौसेना प्रमुख एडमिरल कदंबीर सिंह सीडीएस जनरल बिपिन रावत और आईएएफ के मुख्य एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया सम्मेलन में भाग लेने यहां पहुंचे थे। इस दौरान सभी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा किया।

By Neel RajputEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 05:44 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 05:44 PM (IST)
Combined Commanders Conference : कल सम्मेलन में हिस्सा लेने केवडिया पहुंचेगें पीएम नरेंद्र मोदी
शुक्रवार को राजनाथ सिंह और सेना प्रमुख पहुंचे केवडिया

केवडिया, पीटीआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को देश के टॉप कमांडरों की संयुक्त कॉन्फ्रेंस में भाग लेने के लिए गुजरात के केवडिया पहुंचेगे। इसे लेकर राज्य के अधिकारी ने जानकारी दी है। इस सम्मेलन में सीओएएस जनरल एमएम नरवणे, नौसेना प्रमुख एडमिरल कदंबीर सिंह, सीडीएस जनरल बिपिन रावत और आईएएफ के मुख्य एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया भा शामिल होंगे। आज केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सम्मेलन में भाग लेने यहां पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा किया।

Prime Minister Narendra Modi will be in Gujarat on Saturday to address conference of country's top military leadership at Kevadia in Narmada district: State official

— Press Trust of India (@PTI_News) March 5, 2021

बता दें कि ये कॉन्फ्रेंस गुरूवार से शुरू हुई थी। रक्षा मंत्री ने इस संबंध में ट्ववीट भी किया था। इसमें उन्होंने कहा था, 'मैं आज से दो दिन की यात्रा पर गुजरात के केवडिया के लिए रवाना हो रहा हूं। यहां संयुक्त कमांडर्स सम्मेलन का आयोजन किया गया है जिसमें देश की सुरक्षा स्थिति और रक्षा तैयारियों की समीक्षा की जाएगी।' 

इस सम्‍मेलन का आयोजन पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग लेक के समीप भारत और चीन के बीच हुए डिसइंगेजमेंट प्रक्रिया के पूरा होने के बाद किया जा रहा है। वीरवार को इस सम्‍मेलन में कमांडर्स ने अलग-अलग मामलों पर प्रजेंटेशन दी थी। इस सम्‍मेलन में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) और लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) की मौजूदा स्थिति को लेकर भी चर्चा की गई थी।

chat bot
आपका साथी