रामनाथ कोविंद से मिले भारतीय ओलंपिक दल के खिलाड़ी, राष्ट्रपति ने कहा: आपने दिया देश को जश्न मनाने का मौका

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने टोक्यो ओलंपिक के सभी खिलाड़ियों के साथ मुलाकात की। राष्ट्रपति द्वारा सभी खिलाड़ियों को राष्ट्रपति भवन कल्चरल सेंटर में चाय के लिए आमंत्रित किया गया था। इस मुलाकात में खिलाड़ियों के साथ उनके कोच और सभी सपोर्ट स्टाफ को भी आमंत्रित किया गया था।

By Avinash RaiEdited By: Publish:Sat, 14 Aug 2021 08:01 PM (IST) Updated:Sat, 14 Aug 2021 08:01 PM (IST)
रामनाथ कोविंद से मिले भारतीय ओलंपिक दल के खिलाड़ी, राष्ट्रपति ने कहा: आपने दिया देश को जश्न मनाने का मौका
रामनाथ कोविंद से मिले भारतीय ओलंपिक दल के खिलाड़ी, राष्ट्रपति : आपने दिया देश को जश्न मनाने का मौका

नई दिल्ली, एएनआइ। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने शनिवार को टोक्यो ओलंपिक के सभी खिलाड़ियों के साथ मुलाकात की। राष्ट्रपति द्वारा सभी खिलाड़ियों को राष्ट्रपति भवन कल्चरल सेंटर में चाय के लिए आमंत्रित किया गया था। इस मुलाकात में खिलाड़ियों के साथ उनके कोच और सभी सपोर्ट स्टाफ को भी आमंत्रित किया गया था।

राष्ट्रपति ने एथलीटों की जीत और हार पर सभी की तारिफ की

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने एथलीटों की उनकी जीत पर उनके विनम्र होने और हार की गरिमा स्वीकार करने पर सभी खिलाड़ियों की तारिफ की। उन्होंने कहा कि मुझे बेहद खुशी है कि एथलीटों ने जीत को विनम्रता से लिया और हार को गरिमा के साथ स्वीकार किया। मैं आपको बताना चाहता हूं कि 130 करोड़ भारतीय आपकी सफलता के लिए प्रार्थना कर रहे थे और उत्साह के साथ आपका समर्थन कर रहे थे।

उपलब्धियों से नए युवाक खेल के प्रति प्रेरित होगें

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि कई वर्षों के बाद जब टोक्यो ओलंपिक में देश का तिरंगा फहराया गया और हमारा राष्ट्रगान बजाया गया, उस समय सभी देशवासियों की भावनाएं ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा से जुड़ी थीं। सभी एथलीटों की उपलब्धियों ने युवाओं को खेल के प्रति प्रेरित किया है।

राष्ट्रपति भवन में टोक्यो ओलंपिक दल के काम की सराहना हुई

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कोचों, सहयोगी स्टाफ, परिवार के सदस्यों की सराहना करते हुए कहा कि कोचों, सहयोगी स्टाफ, परिवार के सदस्यों और शुभचिंतकों द्वारा निभाई गई उनकी भूमिका की सराहना करता हूं, जिन्होंने आपकी तैयारी में योगदान दिया। मेरी इच्छा है कि आप सभी भविष्य में नए कीर्तिमान स्थापित करें।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ टोक्यो ओलंपिक के सभी खिलाड़ियों की बेहद खूबसूरत तस्वीरें देखने को मिली। इससे पहले सभी पदक विजेता खिलाड़ियों का भारत लौटने पर भव्य स्वागत किया गया था।

chat bot
आपका साथी