राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने इन चार देशों के राजदूतों से आज परिचय पत्र किए स्वीकार

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने आज राष्ट्रपति भवन में लक्ज़मबर्ग के राजदूत पैगी फ़्रांट्ज़ेन स्लोवेनिया के राजदूत मटेजा वोदेब घोष इज़राइल के राजदूत नाओर गिलोन और मिस्र के राजदूत वाल मोहम्मद अवध हमीद से परिचय पत्र स्वीकार किए। पढ़ें पूरी खबर।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 03:27 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 03:27 PM (IST)
राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने इन चार देशों के राजदूतों से आज परिचय पत्र किए स्वीकार
राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने इन चार देशों के राजदूतों से आज परिचय पत्र किए स्वीकार

नई दिल्ली, एएनआइ। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने आज राष्ट्रपति भवन में लक्ज़मबर्ग के राजदूत, पैगी फ़्रांट्ज़ेन, स्लोवेनिया के राजदूत मटेजा वोदेब घोष, इज़राइल के राजदूत नाओर गिलोन और मिस्र के राजदूत वाल मोहम्मद अवध हमीद से परिचय पत्र स्वीकार किए।

बता दें कि कोविड19 महामारी के मामले कम आने के बाद फिजिकल मोड में आयोजित यह पहला ऐसा आयोजन था जब परिचय पत्र प्रस्तुत किए। परिचय प्रस्तुत करने वालों चार देशों की लिस्ट

1. एच.ई. सुश्री पैगी फ़्रांट्ज़ेन, लक्ज़मबर्ग के ग्रैंड डची की राजदूत

2. एच.ई. सुश्री मतेजा वोदेब घोष, स्लोवेनिया गणराज्य की राजदूत

3. एच.ई. श्री नाओर गिलोन, इज़राइल के राजदूत

4. महामहिम श्री वाल मोहम्मद अवद हमीद, अरब गणराज्य मिस्र के राजदूत

परिचय पत्र प्रस्तुत करने के बाद, राष्ट्रपति ने चार राजदूतों के साथ अलग-अलग बातचीत की। राष्ट्रपति ने राजदूतों को उनकी नियुक्ति पर बधाई दी और उन्हें द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने और उनकी भलाई और मैत्रीपूर्ण लोगों की प्रगति और समृद्धि के लिए शुभकामनाएं दीं। इसके साथ ही अपनी बातचीत के दौरान राष्ट्रपति ने उन घनिष्ठ संबंधों पर भी प्रकाश डाला जो भारत ने देशों के साथ साझा किए और भारत ने उनके साथ बहुआयामी संबंधों पर भी चर्चा की।

chat bot
आपका साथी