ओटीटी प्‍लेटफार्म के प्रतिनिधियों से मिले प्रकाश जावडेकर, बोले- दर्शकों के अनुभव को और बेहतर बनाएंगे

नई दिल्‍ली प्रेट्र। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को अल्‍ट बालाजी हॉटस्‍टार अमेजन प्राइम नेटफिलिक्‍स जियो जी5 वायकाम 18 शेमारू और एमआइप्‍लेयर सहित विभिन्न ओवर द टॉप (ओटीटी) प्लेटफार्मों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की।

By Arun kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 08:45 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 08:48 PM (IST)
ओटीटी प्‍लेटफार्म के प्रतिनिधियों से मिले प्रकाश जावडेकर, बोले- दर्शकों के अनुभव को और बेहतर बनाएंगे
केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को

 नई दिल्‍ली, प्रेट्र। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को अल्‍ट बालाजी, हॉटस्‍टार, अमेजन प्राइम, नेटफिलिक्‍स, जियो, जी5, वायकाम 18, शेमारू और एमआइप्‍लेयर सहित विभिन्न ओवर द टॉप (ओटीटी) प्लेटफार्मों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की। प्रतिनिधियों ने कहा कि उन्होंने सरकार के नए दिशा-निर्देशों का स्वागत किया है। उन्होंने यह भी कहा कि ओटीटी उद्योग मंच पर अनुभव को दर्शकों के लिए बेहतर बनाने की दिशा में मंत्रालय के साथ भागीदारी करेगा। 

जावडेकर ने ट्वीट किया कि ओटीटी उद्योग के प्रतिनिधियों के साथ एक सार्थक बैठक की और ओटीटी नियमों के प्रावधानों की व्याख्या की। सभी प्रतिनिधियों ने नए दिशा-निर्देशों का स्वागत किया है। मंत्रालय और उद्योग सभी दर्शकों के लिए ओटीटी के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए एक साथ साझेदारी करेंगे। हालांकि, बैठक के बारे में अधिक जानकारी तुरंत उपलब्ध नहीं हो सकी।

Had a fruitful meeting with representatives from OTT industry and explained the provisions of the OTT rules. All representatives have welcomed the new guidelines. The Ministry and industry will partner together to make the OTT experience better for all audience.@MIB_India

— Prakash Javadekar (@PrakashJavdekar) March 4, 2021

सरकार ने 25 फरवरी को ओटीटी प्लेटफार्मों और डिजिटल समाचार मीडिया के लिए नए नियमों और दिशा-निर्देशों को अधिसूचित किया था, जिससे उन्हें अपने विवरण सार्वजनिक करने और शिकायत निवारण प्रणाली रखने की आवश्यकता पर जोर दिया।

chat bot
आपका साथी