PNB Fraud Case: भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के कर्मचारी सहित 22 आरोपितों के खिलाफ CBI ने दाखिल की सप्लिमेंट्री चार्जशीट

PNB Fraud Case केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने बुधवार को पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में 22 आरोपियों के खिलाफ सप्लिमेंट्री चार्जशीट दाखिल कर दी है। 22 में से चार व्यक्ति मामले में नए आरोपी थे। पढ़ें पूरी खबर।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 08:25 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 08:43 AM (IST)
PNB Fraud Case: भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के कर्मचारी सहित 22 आरोपितों के खिलाफ CBI ने दाखिल की सप्लिमेंट्री चार्जशीट
भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के कर्मचारी सहित 22 आरोपितों के खिलाफ सप्लिमेंट्री चार्जशीट

नई दिल्ली, एएनआइ। PNB Fraud Case: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने बुधवार को पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में 22 आरोपियों के खिलाफ सप्लिमेंट्री चार्जशीट दाखिल कर दी है। 22 में से चार व्यक्ति मामले में नए आरोपी थे। इन चार में से दो सरकारी कर्मचारी हैं और दो भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के स्वामित्व वाली कंपनी (गीतांजली ग्रुप) के कर्मचारी हैं। आरोपितों पर आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी, विश्वास भंग करने के आरोप लगे हैं। 

इससे पहले 2018 में दाखिल हुई थी चार्जशीट

बता दें कि पंजाब नेशनल धोखाधड़ी मामले में मई 2018 में चार्जशीट दाखिल की गई थी। बता दें कि पीएनबी बैंक घोटाले में 7,080 करोड़ रुपये से ज्यादा के फ्रॉड केस में भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी, नीरव मोदी मुख्य आरोपी है। मामले में पहली चार्जशीट दाखिल होने के 3 साल से भी ज्यादा वक्त बाद सप्लिमेंट्री चार्जशीट दाखिल की गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में अपनी जांच में पता लगाया है कि भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के स्वामित्व वाली कंपनियों ने कथित तौर पर फर्जी वचन पत्रों (लेटर्स ऑफ अंडरटेकिंग) और विदेशी साख पत्रों (फॉरेन लेटर्स ऑफ क्रेडिट) का इस्तेमाल कर पीएनबी से 6,344.96 करोड़ रुपये का फर्जीवाड़ा किया था। सीबीआई ने पिछले हफ्ते मुंबई में एक विशेष अदालत में पूरक आरोपपत्र में ये बातें कही थी। सीबीआई ने इसके साथ ही बताया था कि पीएनबी के कर्मचारियों ने कथित रूप से चोकसी से हाथ मिलाकर बैंक के साथ इस घोटाले को अंजाम दिया।

chat bot
आपका साथी