PMC Bank Scam: संजय गुलाटी के बाद एक और खाताधारक की हार्ट-अटैक से मौत

PMC Bank Scam संजय गुलाटी के बाद 24 घंटे के भीतर पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के एक और खाताधारक की हार्ट अटैक से मौत हो गई है।

By TaniskEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 08:12 AM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 08:43 AM (IST)
PMC Bank Scam: संजय गुलाटी के बाद एक और खाताधारक की हार्ट-अटैक से मौत
PMC Bank Scam: संजय गुलाटी के बाद एक और खाताधारक की हार्ट-अटैक से मौत

मुंबई, एएनआइ। PMC Bank Scam: संजय गुलाटी के बाद 24 घंटे के भीतर पंजाब एंड महाराष्ट्र को-आपरेटिव (पीएमसी) बैंक के एक और खाताधारक की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। इस खाताधारक का नाम  फत्तोमल पंजाबी है। खाताधारक पंजाबी के परिवार के अनुसार वह पीएमसी बैंक में गड़बड़ी के खुलासे के बाद से तनाव में थे।

24 घंटे से कम समय में पीएमसी खाताधारक की यह दूसरी मौत है। सोमवार को, जेट एयरवेज के एक 51 वर्षीय पूर्व कर्मचारी, संजय गुलाटी की मौत हो गई। संजय के पीएमसी बैंक में 90 लाख रुपये जमा थे, वे जमाकर्ताओं द्वारा विरोध रैली में शामिल हुए और इसके कुछ घंटे बाद ही सदमे से उनकी मौत हो गई। गुलाटी के बैंक की ओशिवारा शाखा में रुपये जमा थे। उनके परिवार में पत्नी के अलावा दो बच्चे हैं।

संपत्ति जब्त

प्रवर्तन निदेशालय (ED)ने सोमवार को पीएमसी बैंक मामले में हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआइएल), इसके निदेशकों/प्रमोटरों, पीएमसी बैंक के अधिकारियों और अन्य संबंधित संस्थाओं के स्वामित्व वाली 3,830 करोड़ रुपये से अधिक की चल और अचल संपत्ति को जब्त कर लिया है। निदेशालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर जानकारी साझा की थी।

वरियाम सिंह, राकेश वधावन और सारंग वधावन हिरासत में

इससे पहले सोमवार को मुंबई की एक अदालत ने पंजाब और महाराष्ट्र के पूर्व सहकारी बैंक (पीएमसी) के चेयरमैन वरियाम सिंह और एचडीआइएल के प्रमोटरों राकेश वधावन और सारंग वधावन को 16 अक्टूबर तक बैंक धोखाधड़ी मामले के सिलसिले में पुलिस हिरासत में भेज दिया। 

राकेश और सारंग वाधवन की गिरफ्तारी 

पिछले हफ्ते, मुंबई पुलिस ने राकेश और सारंग वाधवन को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस के अनुसार, पीएमसी बैंक के अधिकारियों ने पिछले ऋणों के पुनर्भुगतान के बावजूद 2008 और 2019 के बीच एचडीआइएल को ऋण दिया। पीएमसी बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक जाय थॉमस पहले से ही पुलिस हिरासत में हैं।

आरबीआइ ने बैंक की गतिविधियों को किया प्रतिबंधित

पिछले महीने, आरबीआइ को पीएमसी बैंक ने अपने नॉन परफॉर्मिंग एसेट और लोन वितरण के बारे में जानकारी दी थी। इसके बाद आरबीआइ ने छह महीने के लिए पीएमसी बैंक की गतिविधियों को प्रतिबंधित कर दिया था।

शीर्ष 10 सहकारी बैंकों में शुमार

बता दें कि पीएमसी बैंक महाराष्ट्र, नई दिल्ली, कर्नाटक, गोवा, गुजरात, आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश में परिचालन के साथ एक बहु-राज्य अनुसूचित शहरी सहकारी बैंक है। 137 शाखाओं के नेटवर्क के साथ यह देश के शीर्ष 10 सहकारी बैंकों में शुमार है।

chat bot
आपका साथी