Tauktae cyclone: महाराष्ट्र, गुजरात व गोवा के सीएम से की पीएम ने बात, मोदी ने मुख्यमंत्रियों को केंद्र से मदद का दिया आश्वासन

महाराष्ट्र, गुजरात व गोवा के सीएम से की पीएम ने बात।

पीएम ने मुख्यमंत्रियों को बताया कि एनडीआरएफ की टीमें बचाव एवं राहत कार्य के लिए मुस्तैद हैं। बातचीत के क्रम में ठाकरे ने पीएम को बताया कि राज्य प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। संकट में फंसे लोगों को तत्परता से मदद पहुंचाने का काम किया जा रहा है।

Bhupendra SinghMon, 17 May 2021 11:38 PM (IST)

नई दिल्ली, प्रेट्र। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को टाक्टे की जद में आए राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत कर केंद्र से हरसंभव मदद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, गुजरात के सीएम विजय रूपाणी, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत और दमन और दीव के प्रशासक प्रफुल्ल पटेल से बात कर टाक्टे तूफान से हुई तबाही और उससे निपटने के लिए किए जा रहे उपायों पर भी चर्चा की।

पीएम ने मुख्यमंत्रियों से कहा- एनडीआरएफ की टीमें बचाव एवं राहत कार्य के लिए मुस्तैद

इस वर्चुअल मीटिंग में पीएम ने मुख्यमंत्रियों को बताया कि एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा मोचन बल) की टीमें बचाव एवं राहत कार्य के लिए मुस्तैद हैं। बातचीत के क्रम में ठाकरे ने पीएम को बताया कि राज्य प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। संकट में फंसे लोगों को तत्परता से मदद पहुंचाने का काम किया जा रहा है।

अमित शाह ने भी तूफान से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया था

उल्लेखनीय है रविवार को गृहमंत्री अमित शाह ने भी संबंधित राज्यों के सीएम से वर्चुअल मीटिंग में तूफान से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया था। उन्होंने सभी मुख्यमंत्रियों से कोविड अस्पतालों और ऑक्सीजन प्लांटों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने की जरूरत पर बल दिया था।

अस्पतालों में ऑक्सीजन का स्टाक रखने की सलाह 

उन्होंने अस्पतालों में ऑक्सीजन कम से कम दो दिन का स्टाक रखने की भी सलाह दी थी। उल्लेखनीय है गुजरात के जिस क्षेत्र में तूफान का ज्यादा असर संभावित है वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्लांट हैं जहां से इस समय देश के कई हिस्सों में ऑक्सीजन की आपूर्ति हो रही है।

तीनों सेनाएं बचाव कार्य में पूरा सहयोग दें : राजनाथ

इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक उच्चस्तरीय बैठक कर तीनों सेनाओं को टाक्टे से प्रभावित लोगों की मदद केलिए पूरा सहयोग देने का निर्देश दिया है। उन्होंने तूफान से निपटने के लिए सेनाओं द्वारा की गई तैयारियों का भी जायजा लिया। इस वर्चुअल बैठक में चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, रक्षा सचिव अजय कुमार, नौसेना प्रमुख करमबीर सिंह, वायुसेना अध्यक्ष एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और सेनाध्यक्ष एमएम नरवणे शामिल हुए।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.