पीएम मोदी आज तेल और गैस क्षेत्र के विशेषज्ञों से करेंगे बातचीत, इन बातों पर होगी चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से तेल और गैस (Oil and Gas) क्षेत्र के व्यापारिक नेताओं (सीईओ) और विशेषज्ञों के साथ बातचीत करेंगे ताकि क्षेत्र में शामिल प्रमुख मुद्दों और संभावित अवसरों पर चर्चा की जा सके।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 08:22 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 08:22 AM (IST)
पीएम मोदी आज तेल और गैस क्षेत्र के विशेषज्ञों से करेंगे बातचीत, इन बातों पर होगी चर्चा
पीएमओ ने कहा कि यह छठी ऐसी वार्षिक बातचीत है जो 2016 में शुरू हुई थी।

नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए वैश्विक तेल और गैस क्षेत्र के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ बातचीत करेंगे। इस दौरान क्षेत्र में शामिल प्रमुख मुद्दों और संभावित अवसरों पर चर्चा की जा सके। इस अवसर पर केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री श्री हरदीप एस पुरी भी मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि यह छठी ऐसी वार्षिक बातचीत है, जो 2016 में शुरू हुई थी। इसमें तेल और गैस क्षेत्र के वैश्विक नेता शामिल होते हैं, जो इस क्षेत्र के प्रमुख मुद्दों और भारत के साथ सहयोग तथा निवेश के संभावित क्षेत्रों का पता लगाने के लिए विचार-विमर्श करते हैं।

Prime Minister @narendramodi to interact with CEOs and Experts of Global Oil and Gas Sector on 20th October 2021

The broad theme of the upcoming interaction is promotion of clean growth and sustainability

Read: https://t.co/ihFW2G67qi— PIB India (@PIB_India) October 19, 2021

इस बैठक का व्यापक विषय स्वच्छ विकास और स्थिरता को बढ़ावा देना है। इस दौरान भारत में हाइड्रोकार्बन क्षेत्र में खोज एवं उत्पादन को प्रोत्साहित करने, ऊर्जा आत्मनिर्भरता, गैस आधारित अर्थव्यवस्था, स्वच्छ व ऊर्जा कुशल समाधानों के जरिये उत्सर्जन में कमी, हरित हाइड्रोजन अर्थव्यवस्था और जैव ईंधन उत्पादन में बढ़ोतरी जैसे क्षेत्रों पर चर्चा होगी।

chat bot
आपका साथी