Republic Day 2021: पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने दी 72वें गणतंत्र दिवस की बधाई

Republic Day 2021 मंगलवार को 72 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्शवासियों को शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी के अलावा कई अन्य नेताओं ने भी देशवासियों को 72वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 08:14 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 08:14 AM (IST)
Republic Day 2021: पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने दी 72वें गणतंत्र दिवस की बधाई
पीएम मोदी ने 72वें गणतंत्र दिवस पर देशवासियों को बधाई दी।

नई दिल्ली, एएनआइ। देश आज अपना 72वां गणतंत्र दिवस (Happy Republic Day 2021) मना रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई नेताओं ने देशवासियों को बधाई दी है। अपने ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा, 'देशवासियों को गणतंत्र दिवस की ढेरों शुभकामनाएं। जय हिंद!' गणतंत्र दिवस परेड समारोह की शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जाकर करेंगे।

देशवासियों को गणतंत्र दिवस की ढेरों शुभकामनाएं। जय हिंद!

Wishing all the people of India a Happy #RepublicDay. Jai Hind!

— Narendra Modi (@narendramodi) January 26, 2021

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा, 'गणतंत्र दिवस’ भारत की बहुरंगी विविधता और समृद्ध सांस्‍कृतिक विरासत का प्रतीक है। मैं उन सभी महान विभूतियों का स्मरण करता हूं, जिनके संघर्ष से 1950 में आज के दिन हमारा संविधान लागू हुआ और साथ ही उन सभी वीरों को नमन करता हूँ जिन्होंने अपने शौर्य से भारतीय गणतंत्र की रक्षा की है।

वहीं, गणतंत्र दिवस परेड से पहले आईटीओ, यमुना ब्रिज सहित दिल्ली के विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। भारत की सैन्य, सांस्कृतिक विविधता, सामाजिक और आर्थिक प्रगति आज राष्ट्रीय राजधानी में राजपथ पर 72 वें गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान प्रदर्शित होगी। सशस्त्र बलों की झांकी के अलावा विभिन्न राज्यों से 17 झांकी, केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों / विभागों से नौ झांकी और अर्धसैनिक बलों और रक्षा मंत्रालय की छह झांकियां भी राजपथ पर दिखेगी।

chat bot
आपका साथी