स्वतंत्रता दिवस के लिए संबोधन की तैयारी कर रहे प्रधानमंत्री मोदी, जनता से मांगे सुझाव

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि इस स्वतंत्रता दिवस पर जनता की आवाज लाल किले की प्राचीर से समूचे देश में गूंजेेगी। उन्होंने अपने संबोधन के लिए लोगों से इनपुट मांगे हैं जो माईगव (MyGov) की पोर्टल पर शेयर करने को कहा है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 09:41 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 10:01 AM (IST)
स्वतंत्रता दिवस के लिए संबोधन की तैयारी कर रहे प्रधानमंत्री मोदी, जनता से मांगे सुझाव
स्वतंत्रता दिवस के अपने संबोधन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली, प्रेट्र। स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) देश को संबोधित करेंगे और इसके लिए जनता से उनके सुझाव मांगे हैं। इस साल स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ है जिसे देेशभर में 'अमृत  महोत्सव (Amrut Mahotsav)' के तौर पर मनाया जाएगा। इस क्रम में प्रधानमंत्री देश की जनता से मदद चाहते हैं। उन्होंने शुक्रवार को देश की जनता से इनपुट देने की अपील की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके संबोधन के जरिए जनता की आवाज लाल किले (Red Fort) की प्राचीर से गूंजेगी।

Hon'ble PM Shri @narendramodi's speech from the ramparts of the Red Fort can include your ideas and suggestions.

Contribute your inputs for a New India at: https://t.co/5pfeYip3wW. pic.twitter.com/ny71IaZHMW

— MyGovIndia (@mygovindia) July 30, 2021

MyGov पोर्टल के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने संबोधन के जरिए सरकार के कार्यक्रमों और नीतियों को जनता के सामने रखते हैं। प्रधानमंत्री पिछले कुछ वर्षों से इसके लिए सीधे जनता से सुझाव मांगते रहे हैं। पोर्टल ने यह भी बताया, इस साल भी प्रधानमंत्री मोदी नए भारत के लिए लोगों से उनके मूल्यवान सुझाव आमंत्रित कर रहे हैं। अब आपके पास मौका है कि अपने विचारों को सामने रखें और अपने सुझाव दें। प्रधानमंत्री मोदी इनमें से कुछ विचारों को अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में शामिल करेंगे।

अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ने जनता से कहा कि वे अपने इनपुट माईगव (MyGov) पर शेयर करें। 2014 में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरू किए गए मंच MyGov का सात साल पूरा हो चुका है। यह पोर्टल देश की जनता को सरकार से जुड़ने और सुशासन के लिए अपना योगदान देने का अवसर प्रदान करता है।

Your thoughts will reverberate from the ramparts of the Red Fort.

What are your inputs for PM @narendramodi’s speech on 15th August? Share them on @mygovindia. https://t.co/UCjTFU30XV— PMO India (@PMOIndia) July 30, 2021

chat bot
आपका साथी