केंद्र सरकार से जम्मू कश्मीर को मिलने वाली है बड़ी सौगात, पीएम मोदी लॉन्च करेंगे 'PM-JAY SEHAT' योजना

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आयुष्मान भारत के पीएमजय सेहत (PM Jay Sehat) की शुरुआत करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी राज्य के सभी रहवासियों को पीएम वीडियो कांफ्रेसिंग के संभोधित करेंगे और योजना को लॉन्च करेंगे ।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Thu, 24 Dec 2020 07:34 PM (IST) Updated:Thu, 24 Dec 2020 07:34 PM (IST)
केंद्र सरकार से जम्मू कश्मीर को मिलने वाली है बड़ी सौगात, पीएम मोदी लॉन्च करेंगे 'PM-JAY SEHAT' योजना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो ।

नई दिल्ली, एएनआइ। केंद्र शासित राज्य जम्मू कश्मीर को केंद्र सरकार से एक और बड़ी सौगात मिलने वाली है। आयुष्मान भारत योजना के तहत कवर नहीं हो पाई जम्मू कश्मीर को एक नई योजना का लाभ मिलेगा। आगामी 26 दिसंबर यानी शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आयुष्मान भारत के पीएमजय सेहत (PM Jay Sehat) की शुरुआत करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी राज्य के सभी रहवासियों को पीएम वीडियो कांफ्रेसिंग के संभोधित करेंगे और योजना को लॉन्च करेंगे।

Prime Minister Narendra Modi will launch Ayushman Bharat 'PM-JAY SEHAT' to extend coverage to all the residents of the Union Territory of Jammu & Kashmir on 26th December, via video conferencing: Prime Minister's Office

(file photo) pic.twitter.com/H51rnBTmRc

— ANI (@ANI) December 24, 2020

इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि आयुष्मान भारत के साथ मिलकर इस योजना का मकसद बिना किसी भेदभाव के हर परिवार को 5 लाख रुपये का हेल्थ कवरेज मुहैया कराना है। जम्मू-कश्मीर के सभी निवासियों को 5 लाख तक का मुफ्त कैशलेस स्वास्थ्य कवर मिलेगा।

बता दें कि SEHAT योजना का मतलब है कि सोशल एंडेवर फॉर हेल्थ एंड टेलीमेडिसिन (Social Endeavour for Health and Telemedicine)। यह केंद्र शासित प्रदेशों के लिए एक हेल्थ इंश्योरेंस योजना है। विभाग ने इसे राज्य के लिए ऐतिहासिक क्षण बताया है।

chat bot
आपका साथी