देश के अत्यधिक कोरोना प्रभावित जिलों के डीएम के साथ पीएम मोदी करेंगे बैठक, राज्य के सीएम भी रहेंगे शामिल

पीएम मोदी देश के सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित जिलों के डीएम के साथ बैठक करेंगे। पीएम मोदी 18 मई को 46 जिलों के डीएम के साथ कोरोना महामारी के निदान पर चर्चा करेंगे। इस दौरान उनके साथ डीएम के साथ-साथ राज्य के मुख्यमंत्री भी शामिल रहेंगे।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 05:13 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 07:22 PM (IST)
देश के अत्यधिक कोरोना प्रभावित जिलों के डीएम के साथ पीएम मोदी करेंगे बैठक, राज्य के सीएम भी रहेंगे शामिल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो ।

नई दिल्ली, एजेंसियां। देश में कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार बैठकें कर रहें हैं। वहीं, अब पीएम मोदी देश के सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित जिलों के डीएम के साथ बैठक करेंगे। पीएम मोदी 18 मई को देश के अत्यधिक 46 कोरोना प्रभावित जिलों के डीएम के साथ महामारी के निदान पर चर्चा करेंगे। इस दौरान उनके साथ डीएम के साथ-साथ राज्य के मुख्यमंत्री भी शामिल रहेंगे। इसके बाद पीएम मोदी 20 मई को 54 अत्यधिक कोरोना प्रभावित जिलों के डीएम साथ बैठक करेंगे।

PM to interact with DMs of 46 high-burden COVID-19 districts on May 18, further 54 on May 20; CMs to be present: Govt sources— Press Trust of India (@PTI_News) May 13, 2021

बता दें कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई को अंजाम देने में जुटे केंद्र सरकार के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार पीएम मोदी ने 11 सशक्त समूह बनाए हैं, जो अलग-अलग विषयों पर राज्यों के साथ विचार-विमर्श कर तत्काल फैसला ले रहे हैं। साथ ही उन्हें यह भी निर्देश दिया गया है कि जरूरत के अनुसार देश-विदेश से कोविड के खिलाफ जरूरी वस्तुओं की खरीद को किसी भी कानूनी बंधन या औपचारिकताओं से दूर रखा जाए। यह देखा जाए कि बाजार में कहां वह वस्तु उपलब्ध है और कौन जल्द से जल्द उसकी डिलीवरी दे सकता है। वस्तु का सिर्फ आर्डर ही नहीं दिया जाए बल्कि एडवांस भी दिया जाए।

बताते चलें कि देश में कोरोना महामारी के बीच पीएम मोदी युद्ध स्तर पर लगे हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को आक्सीजन और दवाओं की उपलब्धता व आपूर्ति पर एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की थी।

गौरतलब है कि देश में कोरोना महामारी के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटों में कोरोना से बीते 24 घंटों में 4 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 3 लाख 62 हजार 727 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान देश भर में कोरोना के 4,120 मरीजों की मौत हुई है।

chat bot
आपका साथी