आंध्र प्रदेश : पीएम मोदी ने सीएम जगनमोहन रेड्डी से की बात, कोरोना के प्रसार को रोकने के उपायों पर की चर्चा

इस दौरान कोविड-19 के प्रसार और इसे रोकने के लिए किए जा रहे उपायों पर चर्चा की गई। मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी कि सीएम ने बताया कि COVID मरीजों को दी जा रही चिकित्सा सुविधाओं को शामिल करने के लिए राज्य सरकार जो उपाय कर रही है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:58 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 09:58 PM (IST)
आंध्र प्रदेश : पीएम मोदी ने सीएम जगनमोहन रेड्डी से की बात, कोरोना के प्रसार को रोकने के उपायों पर की चर्चा
कोरोना महामारी के बीच पीएम मोदी की जगनमोहन रेड्डी से हुई बात

अमरावती, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कोरोना महामारी को लेकर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाइएस जगनमोहन रेड्डी (YS Jaganmohan Reddy) से बात की। इस दौरान कोविड-19 के प्रसार और इसे रोकने के लिए किए जा रहे उपायों पर चर्चा की गई। मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी कि सीएम ने बताया कि COVID मरीजों को दी जा रही चिकित्सा सुविधाओं को शामिल करने के लिए राज्य सरकार उपाय कर रही है।

PM Modi called on Andhra Pradesh CM YS Jaganmohan Reddy. They discussed spread of #COVID19 & measures being taken to contain it. CM Jagan explained to PM the measures the state govt is taking to contain COVID & medical facilities being provided to COVID patients: CMO

(File pic) pic.twitter.com/6ffM4l9MhN

— ANI (@ANI) May 6, 2021

महीने के मध्य में आ सकती है कोरोना के मामलों में गिरावट

देश की जानी मानी वायरोलॉजिस्ट और चिकित्सा विज्ञानी गगनदीप कांग ने कहा है कि इस महीने के मध्य से लेकर अंत तक संक्रमण के मामलों में गिरावट आनी शुरू हो जाएगी। अभी कोरोना संक्रमण पीक पर है। बता दें कि इस महीने दूसरी बार एक दिन में चार लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं और करीब चार हजार लोगों की मौत भी हुई है। संक्रमण में बढ़ोतरी की स्थिति यह है कि एक हफ्ते के दौरान ही 25 लाख से ज्यादा मामले बढ़ गए हैं। गगनदीप कांग के मुताबिक अभी कोरोना संक्रमण की एक या दो लहर और आ सकती है मतलब नए मामलों में वृद्धि हो सकती है, लेकिन हालात मौजूदा दौर की तरह खराब नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि इस समय कोरोना संक्रमण ऐसे क्षेत्रों को तेजी से अपनी चपेट में ले रहा है, जो पहले बचे हुए थे। मध्यम वर्ग और ग्रामीण इलाकों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। हालांकि, लंबे समय तक इन क्षेत्रों में इसका प्रसार बने रहने की संभावना कम है।

chat bot
आपका साथी