पीएम मोदी को जन्मदिन पर देश-विदेश से मिलीं बधाइयां, राजपक्षे और देउबा समेत विभिन्न नेताओं ने दी शुभकामनाएं

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री की जन्मतिथि पर 20 दिवसीय जनसंपर्क अभियान सेवा और समर्पण शुरू किया। सार्वजनिक जीवन में मोदी के 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में यह अभियान सात अक्टूबर तक जारी रहेगा ।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 09:44 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 09:44 PM (IST)
पीएम मोदी को जन्मदिन पर देश-विदेश से मिलीं बधाइयां, राजपक्षे और देउबा समेत विभिन्न नेताओं ने दी शुभकामनाएं
मित शाह ने कहा, मोदी ने वंचितों को विकास की मुख्यधारा में शामिल किया

नई दिल्ली, प्रेट्र। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनकी 71वीं जन्मतिथि पर शुक्रवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, गृह मंत्री अमित शाह समेत देश-विदेश से नेताओं ने बधाई दी। राष्ट्रपति कोविन्द ने उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करते हुए आशा व्यक्त की कि मोदी अपनी अथक सेवा की भावना से राष्ट्र की सेवा करना जारी रखेंगे। उपराष्ट्रपति नायडू ने कहा कि मोदी की असाधारण दृष्टि, अनुकरणीय नेतृत्व और समर्पित सेवा ने देश का सर्वागीण विकास किया है।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने न केवल देश को समय से पहले सोचने और मेहनत से अपने संकल्प को पूरा करने का विचार दिया, बल्कि इसे साकार भी किया। उन्होंने कहा कि जो लोग अपने अधिकारों से वंचित थे, मोदी ने उन्हें विकास की मुख्यधारा में शामिल किया।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री की जन्मतिथि पर 20 दिवसीय जनसंपर्क अभियान सेवा और समर्पण शुरू किया। सार्वजनिक जीवन में मोदी के 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में यह अभियान सात अक्टूबर तक जारी रहेगा। इसमें वह अवधि भी शामिल है जब उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया था। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मोदी को जन्मतिथि की शुभकामना दी।

श्रीलंकन और नेपाली पीएम ने दी पीएम मोदी को शुभकामनाएं

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने ट्वीट किया, भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनकी जन्मतिथि पर मेरी हार्दिक शुभकामना। उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं। राष्ट्रपति के भाई और श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने भी मोदी को बधाई दी। महिंदा ने ट्वीट किया, मेरे अच्छे दोस्त, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हार्दिक शुभकामना, क्योंकि आप अपने जीवन के एक और वर्ष में कदम रख रहे हैं। मैं आपकी सफलता और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं। नेपाल के प्रधानमंत्री शेरबहादुर देउबा ने भी मोदी को शुभकामना दी। देउबा ने ट्वीट किया, मोदी को जन्मतिथि की शुभकामना। यह अवसर आपके लिए अच्छा स्वास्थ्य और आगे सफलता लेकर आए।

chat bot
आपका साथी