नए संसद भवन के निर्माण स्थल पर पहुंचे पीएम मोदी, कामकाज का लिया जायजा

PM Modi at construction site of new Parliament building प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार रात करीब 8.45 बजे नई दिल्ली में नए संसद भवन के निर्माण स्थल पर पहुंचे। उन्होंने साइट पर लगभग एक घंटा बिताया और नए संसद भवन के निर्माण स्थल का निरीक्षण किया।

Arun Kumar SinghSun, 26 Sep 2021 10:23 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार रात करीब 8.45 बजे नई दिल्ली में नए संसद भवन के निर्माण स्थल पर पहुंचे।

 नई दिल्ली, एएनआइ। अमेरिका दौरे से लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कामकाज में जुट गए। पीएम मोदी रविवार रात करीब 8.45 बजे नई दिल्ली में नए संसद भवन के निर्माण स्थल पर पहुंचे। उन्होंने साइट पर लगभग एक घंटा बिताया और नए संसद भवन के निर्माण स्थल का निरीक्षण किया। नए संसद भवन का कामकाज तेजी से हो रहा है। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी के आवास पर रविवार को एक उच्‍च स्‍तरीय बैठक हुई। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे।

ज्ञात हो कि पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि राष्ट्रपति भवन से इंडिया गेट तक फैले सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का पुनर्विकास कार्य ढाई महीने में पूरा कर लिया जाएगा। केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के अनुसार, 2022 में गणतंत्र दिवस परेड की मेजबानी के लिए परियोजना समय पर तैयार हो जाएगी। पुरी ने कहा था कि अगले साल संसद का शीतकालीन सत्र नए संसद भवन में होगा।

केंद्रीय विस्टा पर लोकसभा में जानकारी देते हुए आवास और शहरी मामलों के राज्य मंत्री कौशल किशोर ने कहा था कि नए संसद भवन के निर्माण पर 971 करोड़ रुपये खर्च का अनुमान है। इसके अक्टूबर 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। 608 करोड़ रुपये के अनुमान पर सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का पुनर्विकास किया जा रहा है और इसे नवंबर 2021 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

इसे भी पढ़े: छोटे दौरे व ज्यादा काम पर होता है पीएम मोदी का ध्यान, जानिए थकान को दूर रखने के लिए अपनाते हैं कौन सा फार्मूला

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.