पीएम मोदी ने आज बुलाई सभी मंत्रालयों के सचिवों की बैठक, विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सभी मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा करेंगे। पीएम मोदी की समीक्षा बैठक में सभी मंत्रालयों के सचिव शामिल होंगे और अपने-अपने विभागों के कामकाज के बारे में पीएम को जानकारी देंगे। इस बैठक में सभी मंत्रालयों के सचिव मौजूद रहेंगे।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 09:30 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 09:36 AM (IST)
पीएम मोदी ने आज बुलाई सभी मंत्रालयों के सचिवों की बैठक, विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा
पीएम मोदी ने बुलाई सभी मंत्रालयों के सचिवों की बैठक।(फोटो:फाइल)

नई दिल्ली, एजेंसियां। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज विभिन्न विभागों(मंत्रालयों) के सचिवों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में पीएम मोदी विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। हाल ही में पीएम मोदी की अध्यक्षता में राष्ट्रपति भवन में केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक हुई थी। माना जा रहा है कि उस बैठक में लिए गए फैसलों के क्रियान्वयन के क्रम में सचिवों की यह बैठक हो रही है। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) ने आज सचिवों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में सभी मंत्रालयों के सचिव मौजूद रहेंगे।

मुख्य सचिव(प्रिंसिपल सेक्रेटरी) और कैबिनेट सचिव(सेक्रेटरी) भी इस बैठक में उपस्थित रहेंगे। इस बैठक में काम करने के सबसे बेहतरीन अनुभव तथा सुझाव एक-दूसरे से साझा किए जाएंगे। इसके साथ ही मंत्रिपरिषद की बैठक में आए सुझावों के बारे में सचिवों को ब्रीफ किया जाएगा। इस मंत्रिपरिषद बैठक को चिंतन शिविर का नाम दिया गया था। आने वाले समय में मंत्रिपरिषद की ऐसी चार बैठकें और होंगी। अर्थव्यवस्था में तेजी लाने और कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर तैयारियों का जायजा लिया जाएगा। इस बैठक में मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा की जाएगी और और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा होगी।

इस पर अभी तक कोई विस्तृत जानकारी नहीं मिली है, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से जीवनयापन में आए बदलाव और चुनौतियों से निपटने के लिए प्रधानमंत्री मोदी मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं।  अर्थव्यवस्था में तेजी लाने और कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर तैयारियों का जायजा लिया जाएगा। 

पीएम मोदी ने मंत्रियों के साथ की थी चिंतन बैठक

बीते दिनों पीएम मोदी ने धर्मेंद्र प्रधान समेत कई मंत्रियों के साथ चिंतन बैठक की थी। सूत्रों की मानें तो सभी मंत्रियों के साथ पीएम मोदी वन टू वन करने वाले हैं। आने वाले समय में मंत्रिपरिषद की ऐसी चार बैठकें और होने की संभावना है। मंत्रिपरिषद की पिछली बैठक में पीएम मोदी ने कहा था कि मंत्री एक दूसरे के साथ विचारों का आदान-प्रदान हमेशा करें। 

chat bot
आपका साथी