Telangana Formation Day: पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के स्थापना दिवस पर लोगों की दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के स्थापना दिवस पर दोनों राज्यों के लोगों को बधाई दी है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 03:24 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 04:15 PM (IST)
Telangana Formation Day: पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के स्थापना दिवस पर लोगों की दी बधाई
Telangana Formation Day: पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के स्थापना दिवस पर लोगों की दी बधाई

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के लोगों को राज्य स्थापना दिवस पर लोगों की बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आंध्र प्रदेश के लोगों को शुभकामनाएं। कड़ी मेहनत और साहस इस भूमि की संस्कृति का पर्याय है। भारत के विकास में राज्य की भूमिका को गहराई से महत्व दिया गया है। राज्य के नागरिकों को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।

 तेलंगाना के लोगों को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने में कहा, कि तेलंगाना के लोगों को उनके राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर बधा। इस राज्य के लोग विविध क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते रहे हैं। यह राज्य भारत के विकास को नई गति देने में बहुमूल्य योगदान दे रहा है। मैं तेलंगाना के लोगों की प्रगति और समृद्धि की मंगल-कामना करता हूं।

वहीं इस मौके पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने भी लोगों को शुभकामनाएं दी। लोगों को बधाई संदेश देने से पहले मुख्यमंत्री केसीआर ने तेलंगाना शहीदों के स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की साथ ही ध्वजारोहण भी किया। इस बार कोरोना वायरस के असर के कारण तेलंगाना स्थापना दिवस बेहद सादगी से मनाया जा रहा है। लोग सामाजिक दूरी का खयाल रख रहे हैं।

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तेलंगाना के राज्य दिवस पर   शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राज्य देश के विकास प्रक्षेपवक्र में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है।

प्रधानमंत्री ने आंध्र प्रदेश के लोगों को शुभकामनाएं दीं, कहा कि उनकी कड़ी मेहनत और साहस भूमि की संस्कृति का पर्याय है।मोदी ने ट्विटर पर लिखा कि भारत के विकास में राज्य की भूमिका का गहरा महत्व है। राज्य के नागरिकों को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।तेलंगाना को आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम के तहत 2014 में आंध्र प्रदेश से बाहर किया गया था। तेलंगाना के राज्य दिवस पर, प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य के लोग कई क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी