प्रधानमंत्री मोदी ने अमित शाह को जन्म दिन पर बधाई दी, गृह मंत्री ने पीएम का आभार जताया

मोदी ने ट्वीट किया है कि अमित शाह को जन्म तिथि की बधाई। कई वर्षो से मैं अमित भाई के साथ काम कर रहा हूं और पार्टी को मजबूत करने और सरकार में योगदान देने के लिए उनके अतुलनीय योगदान का गवाह रहा हूं।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 09:01 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 09:01 PM (IST)
प्रधानमंत्री मोदी ने अमित शाह को जन्म दिन पर बधाई दी, गृह मंत्री ने पीएम का आभार जताया
गृह मंत्री ने बधाई देने के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया है। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह को उनकी 57वीं जन्म तिथि पर बधाई दी है और भाजपा एवं सरकार में उनके योगदान की सराहना की है। एएनआइ के मुताबिक, गृह मंत्री ने बधाई देने के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया है।

मोदी ने ट्वीट किया है कि अमित शाह को जन्म तिथि की बधाई। कई वर्षो से मैं अमित भाई के साथ काम कर रहा हूं और पार्टी को मजबूत करने और सरकार में योगदान देने के लिए उनके अतुलनीय योगदान का गवाह रहा हूं। वे देश की सेवा में अपना उत्साह बनाए रखेंगे। उनके बेहतर स्वास्थ्य और दीर्घ जीवन की कामना करता हूं।'

गुजरात में 1964 में जन्मे शाह लंबे समय से मोदी के करीबी सहयोगी रहे हैं। 2014 में केंद्र में भाजपा के सत्ता में आने के बाद वह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने। इससे पहले वह गुजरात में नरेन्द्र मोदी की अगुआई वाली सरकार में मंत्री रहे। मोदी सरकार को 2019 में मिले दूसरे कार्यकाल के बाद वह गृह मंत्री बनाए गए।

एएनआइ के मुताबिक, शाह ने ट्वीट किया है, 'आपकी शुभकामना के लिए धन्यवाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी। आपके सक्षम मार्गदर्शन में देश और पार्टी की सेवा करना वास्तव में बहुत बड़े गर्व का विषय है। आपके विचार और कठिन परिश्रम ने हमेशा हमें अपने देश और देशवासियों की बेहतरी की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित किया है।'

वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कू पर पोस्ट करके कहा कि भारतीय राजनीति में कर्मठता, जीवटता एवं प्रतिबद्धता के आदर्श मानक, राष्ट्रवादी चेतना के प्रबल संवाहक, यशस्वी गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं।

केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी ने कहा कि केंद्रीय कैबिनेट में मेरे साथी देश के गृहमंत्री अमित शाह जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आप स्वस्थ और दीर्घायु रहें, ईश्वर से यही कामना करता हूं।

मप्र के सीएम शिवराज सिंह चौहान मे कू पर पोस्ट कर कहा कि कुशल संगठक, श्रेष्ठ रणनीतिकार, अद्वितीय राजनीतिक प्रतिभा के धनी, गृह मंत्री माननीय श्री अमित शाह जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई! आपके कुशल नेतृत्व में भारत की सुरक्षा उत्तरोत्तर मजबूत हुई है। ईश्वर आपको उत्तम स्वास्थ्य दें और आप शतायु हों, शुभकामनाएं!

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कू पर पोस्ट कर बधाई देते हुए कहा  कि भारत के गृहमंत्री एवं सहकारिता मंत्री मा. श्री अमित भाई शाह को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं ! देश सेवा में आपके उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु जीवन की प्रार्थना करता हूँ !

chat bot
आपका साथी