हमारी प्राथमिकता देशवासियों का अच्छा स्वास्थ्य; पीएम मोदी ने नए COVID-19 स्ट्रेन के मद्देनजर सतर्क रहने को कहा

प्रधानमंत्री ने कहा हमने महामारी के चुनौतीपूर्ण समय के दौरान कोविड के टीकों की 100 करोड़ से अधिक खुराक दी है। अब हम 150 करोड़ डोज की ओर बढ़ रहे हैं। एक नए कोरोना वायरस संस्करण के उभरने की खबर हमें और सतर्क करती है।

Nitin AroraMon, 29 Nov 2021 01:31 PM (IST)
'हमारी प्राथमिकता देशवासियों का अच्छा स्वास्थ्य'; पीएम मोदी ने नए COVID-19 स्ट्रेन के मद्देनजर सतर्क रहने को कहा

नई दिल्ली, एएनआइ।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोगों से नए कोरोना वायरस वेरिएंट ओमिक्रोन के खिलाफ सतर्क रहने का आग्रह किया। शीतकालीन सत्र की शुरुआत से पहले मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 'हमने महामारी के चुनौतीपूर्ण समय के दौरान कोविड के टीकों की 100 करोड़ से अधिक खुराक दी है। अब हम 150 करोड़ डोज की ओर बढ़ रहे हैं। एक नए कोरोना वायरस संस्करण के उभरने की खबर हमें और सतर्क करती है। COVID-19 के नए संस्करण को देखते हुए हम सभी को सतर्क रहना चाहिए।'

उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता देशवासियों का अच्छा स्वास्थ्य है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने शुक्रवार को नए COVID-19 वैरिएंट B.1.1.529 को लेकर सर्तक किया, जिसे दक्षिण अफ्रीका में 'ओमिक्रोन' के रूप में पहचाना गया है और इस नए वेरिएंट के कारण अन्य देशों ने दक्षिणी अफ्रीका पर बैन समेत अपने देशों में सतर्कता अभियान चलाए हुए हैं।

वायरस के नए रूप पर चिंताओं के बीच एक्शन लेते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को COVID-19 के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य तैयारियों और टीकाकरण से संबंधित स्थिति की समीक्षा के लिए एक व्यापक बैठक की अध्यक्षता की।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, अधिकारियों ने पीएम को चिंता के नए संस्करण 'ओमिक्रोन' के साथ-साथ इसकी अन्य जानकारी और विभिन्न देशों में देखे गए प्रभाव के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कई देशों द्वारा लगाए जा रहे बैन पर जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों से उभरते नए वायरस को लेकर अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों में ढील देने की योजना की समीक्षा करने को भी कहा।

आज यहां मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री ने संसद के रचनात्मक और उत्पादक शीतकालीन सत्र का आह्वान किया और कहा कि बहस के साथ-साथ शांति भी होनी चाहिए।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.