मध्य प्रदेश के महू में वर्दी पहने पकड़ा गया फर्जी सैनिक, पूछताछ में किए कई चौंकाने वाले खुलासे

पूछताछ में आरोपी ने मोबाइल फोन पर एक परिचय पत्र दिखाया जो किसी और व्यक्ति का सीएसडी कैंटीन से संबंधित था। वह कई और सवालों के संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। इसके बाद सेना की इंटेलीजेंस यूनिट को जानकारी दी गई।

By Neel RajputEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 08:36 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 08:36 PM (IST)
मध्य प्रदेश के महू में वर्दी पहने पकड़ा गया फर्जी सैनिक, पूछताछ में किए कई चौंकाने वाले खुलासे
इंडियन आर्मी की यूनिफॉर्म में मिला फर्जी सैनिक

इंदौर, जेएनएन। मध्य प्रदेश में इंदौर के पास सैन्य छावनी महू में सेना पुलिस ने सैनिक की वर्दी पहने एक व्यक्ति को पकड़ा है। वह गणतंत्र दिवस के अवसर पर छावनी क्षेत्र में भी घूमा। इस दौरान उसने कई स्थानों की तस्वीरें भी लीं। शहर के मॉल रोड पर तिरंगे की तस्वीरें लेते हुए उसे सेना के जवानों ने देखा और पूछताछ की। उसने खुद को सेना का जवान बताया और तैनाती के बारे में पूछने पर महू में ही बिहार रेजीमेंट में तैनाती की बात कही।

एक अधिकारी ने बताया कि आरोपित इसी रेजीमेंट की वर्दी पहने हुए था, पर उसमें कुछ खामियां थीं। उसकी टोपी पर बिहार रेजीमेंट का चिह्न उल्टा था। पूछताछ में उसने मोबाइल फोन पर एक परिचय पत्र दिखाया, जो किसी और व्यक्ति का सीएसडी कैंटीन से संबंधित था। वह कई और सवालों के संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। इसके बाद सेना की इंटेलीजेंस यूनिट को जानकारी दी गई। इंटेलीजेंस यूनिट ने भी उससे पूछताछ की। हालांकि, इसके बाद उसे स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पकड़े गए व्यक्ति का नाम मिथुन पुत्र रामप्रसाद, निवासी राजगढ़ है। वह नजदीकी पीथमपुर में कपारो कंपनी में सुरक्षाकर्मी है। पुलिस ने बताया कि उसका सपना था कि वह सेना में भर्ती हो और उसने कई बार प्रयास भी किए, लेकिन चयन नहीं हुआ। उसे सैनिक जैसा दिखने का शौक था, इसीलिए वह सेना की वर्दी पहनकर घूमता था। मंगलवार को भी वह इसी तरह घूमने आया था, लेकिन सैनिकों की नजर पड़ने की वजह से पकड़ा गया।

chat bot
आपका साथी