मरीजों के तीमारदारों को सफदरजंग के बाहर मिलेगा मुफ्त भोजन, आओ साथ चलें का अभियान 'प्रसादम' शुरू

संस्था ने आरएमएल अस्पताल में एक हेल्प डेस्क भी स्थापित की है। इसके जरिये प्रतिदिन सैकड़ों लोगों को इलाज में मदद की जाती है। संस्था के वालंटियर्स स्वयं बीमार व बेसहारा लोगों को डॉक्टर तक लेकर जाते हैं। वहीं इलाज के लिए वित्तीय मदद भी उपलब्ध कराई जाती है।

By Vineet SharanEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:48 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:48 PM (IST)
मरीजों के तीमारदारों को सफदरजंग के बाहर मिलेगा मुफ्त भोजन, आओ साथ चलें का अभियान 'प्रसादम' शुरू
कोरोना महामारी के वक्त अस्पतालों के बाहर इस तरह के अभियान की ज्यादा जरूरत महसूस की गई है।

नई दिल्ली, जेएनएन। आओ साथ चलें संस्था अस्पतालों के बाहर मरीजों के सहायकों को खाना खिलाने का अभियान 'प्रसादम' अब सफदरजंग अस्पताल में भी शुरू करने जा रहा है। मंगलवार को अस्पताल के बाहर मुफ्त भोजन वितरण का कार्यक्रम शुरू होगा। प्रसादम पहले से तीन जगहों पर कोटपुतली के बीडीएम अस्पताल, दिल्ली के आरएमएल अस्पताल और लेडी हार्डिंग अस्पताल के बाहर चल रहा है।

प्रसादम से बड़ी संख्या में लोग जुड़कर अपना जन्मदिन,वैवाहिक वर्षगांठ और दिवंगत परिजनों का पुण्यतिथि आदि कार्यक्रम मनाते हैं। आओ साथ चलें के राष्ट्रीय संयोजक विष्णु मित्तल ने कहा कि प्रसादम करीब दो साल से चल रहा है। हम लगातार इसे विस्तार दे रहे हैं। कोरोना महामारी के वक्त अस्पतालों के बाहर इस तरह के अभियान की ज्यादा जरूरत महसूस की गई है।

संस्था ने आरएमएल अस्पताल में एक हेल्प डेस्क भी स्थापित की है। इसके जरिये प्रतिदिन सैकड़ों लोगों को इलाज में मदद की जाती है। संस्था के वालंटियर्स स्वयं बीमार व बेसहारा लोगों को डॉक्टर तक लेकर जाते हैं। किसी बीमार व्यक्ति को इलाज के लिए वित्तीय मदद की जरूरत होती है तो मरीज की परिस्थिति के आधार पर वित्तीय सहायता भी उपलब्ध कराई जाती है। 

chat bot
आपका साथी