पाक की नापाक हरकत, जम्मू के रिहायशी इलाकों के दर्जनभर से अधिक घरों को बनाया निशाना

बीएसएफ के जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी गोलाबारी का विरोध किया है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 09:00 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 09:26 PM (IST)
पाक की नापाक हरकत, जम्मू के रिहायशी इलाकों के दर्जनभर से अधिक घरों को बनाया निशाना
पाक की नापाक हरकत, जम्मू के रिहायशी इलाकों के दर्जनभर से अधिक घरों को बनाया निशाना

जम्मू, प्रेट्र। पाकिस्तान ने एक बार फिर जम्मू कश्मीर के अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी की है। बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि जम्मू में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास कठुआ-सांबा बेल्ट में पाकिस्तान रेंजर्स ने रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए एक दर्जन से अधिक घरों को नुकसान पहुंचाया है। बीएसएफ के जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी गोलाबारी का विरोध किया है।

Over a dozen houses were damaged, bullets entered people's bedrooms as Pakistan Rangers targeted residential areas in Kathua-Samba belt along the International Border in Jammu. BSF troops retaliated strongly to unprovoked Pakistani firing: Officials— Press Trust of India (@PTI_News) June 4, 2020

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान आए दिन अंतरराष्ट्रीय सीमा से नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ कराने के इरादे से संघर्ष विराम का उल्लंघन तो करता आ रहा है परंतु अब उसने सीमांत गांवों और रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाने लगा है।

वहीं, आज गुरुवार को जिला कुलगाम के यारीपोरा इलाके में कुछ आतंकवादियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया। आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी की चपेट में आने से एक नागरिक जो स्वास्थ्य कर्मी बताया जा रहा है, घायल हो गया। आतंकवादी वाहन में सवार थे। पुलिस दल पर फायरिंग करते हुए आतंकवादी वहां से भाग निकलने में सफल रहे। घायल स्वास्थ्य कर्मचारी की छाती पर गोली लगी है। हालांकि पुलिस जवानों ने जवाब में वाहन पर फायरिंग भी की परंतु आतंकी वहां से निकल भागे। तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने उस काली सेंट्रो कार को बरामद कर लिया है जिसमें आतंकवादी सवार थे। 

वहीं, अभी हाल ही में जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल के सायमू गांव में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। मारे गए आतंकवादियों के शवों के पास से भारी तदाद में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद किए गए थे। मारे गए इन दोनों आतंकियों का संबंध अंसार गजवातुल हिंद से बताया गया था। फिलहाल उनकी पहचान अभी नहीं हो पाइ।
chat bot
आपका साथी