तीन महीने से नहीं मिला पाकिस्तानी दूतावास के अधिकारियों को वेतन, परेशान कर्मचारियों का मैसेज हुआ वायरल

पाकिस्तान सरकार ने दावा किया है कि सर्बिया में पाकिस्तान दूतावास के सभी सोशल मीडिया अकाउंट हैक कर लिए गए थे। इन खातों पर पोस्ट किए जा रहे संदेश सर्बिया में पाकिस्तान के दूतावास से संबंध नहीं रखते हैं

By Amit SinghEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 02:39 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 08:31 PM (IST)
तीन महीने से नहीं मिला पाकिस्तानी दूतावास के अधिकारियों को वेतन, परेशान कर्मचारियों का मैसेज हुआ वायरल
पाकिस्तान एंबेसी का ट्विटर हैंडल हुआ हैक

नई दिल्ली, एजेंसियां: सर्बिया स्थित पाकिस्तानी दूतावास के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो (आपने घबराना नहीं है) शेयर किया गया। अब इंटरनेट मीडिया पर 'सर्बिया पाकिस्तान दूतावास' के इसी ट्वीट का स्क्रीनशाट वायरल हो रहा है, जिस पर लोग टिप्पणी कर रहे हैं और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर तंज कसते हुए मीम शेयर कर रहे हैं। सर्बिया स्थित पाकिस्तानी दूतावास के अफसरों ने अपनी तंज के अंदाज में एक वीडियो शेयर किया और उसके कैप्शन में लिखा, 'महंगाई पिछले सभी रिकार्ड तोड़ चुकी है। आखिर कब तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान उम्मीद लगाए रहेंगे कि सरकारी अधिकारी उनके लिए बिना वेतन काम करते रहेंगे। हमें बिना तनख्वाह के काम करते तीन महीनों से ज्यादा हो चुके हैं और हमारे बच्चों को स्कूल से निकाला जा चुका है क्योंकि हमारे पास फीस भरने के पैसे नहीं हैं। उन्होंने इसके साथ 'नया पाकिस्तान' हैशटैग भी इस्तेमाल किया है।

वहीं एक यूजर ने कमेंट सेक्शन में इमरान खान को टैग करते हुए लिखा, 'मुझे माफ कर देना, मेरे पास और कोई चारा नहीं बचा था। इंटरनेट मीडिया यूजर्स कयास लगा रहे हैं कि ये ट्वीट करने वाला शख्स पाकिस्तान के दूतावास में काम करने वाला कोई सरकारी अफसर है।' यह मामला वायरल होने के बाद पाकिस्तान सरकार ने अपनी इज्जत बचाने के लिए दावा किया कि 'पाकिस्तान दूतावास सर्बिया' के फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट को हैक किया गया था। जो भी संदेश पोस्ट किया गया वह सर्बिया दूतावास की ओर से नहीं था। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही इमरान खान ने स्वीकार किया था कि पाक सरकार के पास देश चलाने के लिए पैसा नहीं है, जिसके कारण उन्हें दूसरे देशों से कर्ज लेना प़़डता है। पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था वक्त के साथ गिरती जा रही है, जिसके कारण पाक की जनता महंगाई की मार से परेशान है।

सोशल मीडिया से दूरी के निर्देश

पाक सरकार ने सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए बीती 25 अगस्त को निर्देश जारी किए थे कि वो सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखें। इसके पीछे आधिकारिक सूचनाओं और दस्तावेजों को लीक होने से रोकने के लिए इस कदम को जरूरी बताया गया था। लेकिन अब इमरान खान सरकार के इस कदम के पीछे कुछ और ही वजह दिख रही है। 

"With inflation breaking all previous records, how long do you expect Imran Khan that we govt officials will remain silent&keep working for you without been paid for past 3months&our children been forced out of school due to non-payment of fees": Pakistan Embassy, Serbia pic.twitter.com/hWloJP7Gb2— ANI (@ANI) December 3, 2021

चरम पर है महंगाई

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार में वहां महंगाई अपने 70 साल के उच्चतम स्तर पर है। आलम ये है कि खाने के दाम दोगुने हो गए हैं, वहीं घी, तेल, चीनी, आटा और मांस के दाम ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच चुके हैं। लगातार बढ़ रही महंगाई के कारण आवाम परेशान है, वहीं पाकिस्तानी रुपये की कीमत में भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है।

लगातार बढ़ रहा है कर्ज 

पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने तीन सालों के कार्यकाल के दौरान देश को पूरी तरह से कर्ज में डुबा दिया है। आर्थिक तंगी का आलम ये है कि कर्ज उतारने की बात दूर रही, कर्मचारियों को सैलरी देने तक के पैसे नहीं हैं। पाकिस्तान ने चीन के साथ सऊदी अरब, यूएई, अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) और विश्व बैंक से लाखों करोड़ का कर्ज लिया हुआ है। पाकिस्तान पर 50 हजार अरब से भी ज्यादा का कर्ज हो चुका है।

chat bot
आपका साथी