गोवा के एक अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक हुआ लीक, मौके पर पहुंची दमकल की टीम

गोवा के एक जिला अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीकेज के कारण हादसा हो गया है। न्यूज एजेंसी एएनआइ के मुताबिक आग बुझाने के लिए दमकल कर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और स्थिति को संभालने की कोशिश कर रहे हैं।

By Neel RajputEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 05:04 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 05:04 PM (IST)
गोवा के एक अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक हुआ लीक, मौके पर पहुंची दमकल की टीम
गोवा में ऑक्सीजन टैंक लीकेज से हुआ हादसा

पणजी एएनआइ। देश में कोरोना महामारी की वजह से स्थिति काफी चिंताजनक बनी हुई है। हर दिन देश में कोरोना संक्रमण के तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इस घातक कोरोना से अपने प्रियजनों को बचाने के लिए लोग बेड, ऑक्सीजन और आईसीयू की तलाश में भटक रहे हैं। वहीं, कई स्थानों से लापरवाही भरी खबरें भी सामने आ रही हैं। ऐसा ही एक मामला गोवा का सामने आया है। दक्षिणी गोवा के एक जिला अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीकेज के कारण हादसा हो गया है। न्यूज एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, आग बुझाने के लिए दमकल कर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और स्थिति को संभालने की कोशिश कर रहे हैं। 

#WATCH Oxygen tank leakage at South Goa District Hospital; fire tenders rushed to the spot. Details awaited#Goa pic.twitter.com/QmDN6JlZ0J

— ANI (@ANI) May 11, 2021

दक्षिण गोवा के अग्निशमन विभाग के उप निदेशक नितिन रायकर ने कहा, 'घटना की सूचना मिलने के बाद, हमारी टीम मौके पर पहुंची। वहां पर कोई आग नहीं लगी थी, टैंकर से सिर्फ ऑक्सीजन का रिसाव हो रहा था। दो दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और हमने 30 से 40 मिनट के बाद ऑक्सीजन लीकेज पर काबू पा लिया। इस हादसे में एक व्यक्ति घायल हो गया है।' दक्षिण गोवा की जिला कलेक्टर रुचिका कात्याल ने कहा कि उन्हें तकनीकी गड़बड़ियों की जानकारी नहीं थी, लेकिन स्थिति पर नियंत्रण में पा लिया गया है।

गोवा में सभी वयस्कों को दी जाएगी आइवरमेक्टिन

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे के अनुसार गोवा में कोरोना से मौतों और संक्रमण के मामलों को कम करने के लिए 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को आइवरमेक्टिन दवा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि ब्रिटेन, इटली, जापान और स्पेन के विशेषज्ञों द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों को देखते हुए राज्य में सभी वयस्कों को लगातार पांच दिन तक 12 एमजी की आइवरमेक्टिन की गोली दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी