दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

गोवा के एक अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक हुआ लीक, मौके पर पहुंची दमकल की टीम

गोवा में ऑक्सीजन टैंक लीकेज से हुआ हादसा

गोवा के एक जिला अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीकेज के कारण हादसा हो गया है। न्यूज एजेंसी एएनआइ के मुताबिक आग बुझाने के लिए दमकल कर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और स्थिति को संभालने की कोशिश कर रहे हैं।

Neel RajputTue, 11 May 2021 05:04 PM (IST)

पणजी एएनआइ। देश में कोरोना महामारी की वजह से स्थिति काफी चिंताजनक बनी हुई है। हर दिन देश में कोरोना संक्रमण के तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इस घातक कोरोना से अपने प्रियजनों को बचाने के लिए लोग बेड, ऑक्सीजन और आईसीयू की तलाश में भटक रहे हैं। वहीं, कई स्थानों से लापरवाही भरी खबरें भी सामने आ रही हैं। ऐसा ही एक मामला गोवा का सामने आया है। दक्षिणी गोवा के एक जिला अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीकेज के कारण हादसा हो गया है। न्यूज एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, आग बुझाने के लिए दमकल कर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और स्थिति को संभालने की कोशिश कर रहे हैं। 

दक्षिण गोवा के अग्निशमन विभाग के उप निदेशक नितिन रायकर ने कहा, 'घटना की सूचना मिलने के बाद, हमारी टीम मौके पर पहुंची। वहां पर कोई आग नहीं लगी थी, टैंकर से सिर्फ ऑक्सीजन का रिसाव हो रहा था। दो दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और हमने 30 से 40 मिनट के बाद ऑक्सीजन लीकेज पर काबू पा लिया। इस हादसे में एक व्यक्ति घायल हो गया है।' दक्षिण गोवा की जिला कलेक्टर रुचिका कात्याल ने कहा कि उन्हें तकनीकी गड़बड़ियों की जानकारी नहीं थी, लेकिन स्थिति पर नियंत्रण में पा लिया गया है।

गोवा में सभी वयस्कों को दी जाएगी आइवरमेक्टिन

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे के अनुसार गोवा में कोरोना से मौतों और संक्रमण के मामलों को कम करने के लिए 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को आइवरमेक्टिन दवा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि ब्रिटेन, इटली, जापान और स्पेन के विशेषज्ञों द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों को देखते हुए राज्य में सभी वयस्कों को लगातार पांच दिन तक 12 एमजी की आइवरमेक्टिन की गोली दी जाएगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.