नरोत्तम मिश्रा का आरोप, वेब सीरीज में सिर्फ हिंदू धर्म को बनाया जा रहा निशाना

चर्चा के दौरान गृह मंत्री ने वेब सीरीज अ सूटेबल ब्वाय का उदाहरण देते हुए कहा कि शूटिंग के दौरान लोग जूते-चप्पल पहनकर हमारे मंदिरों में आ-जा रहे थे। ऐसा वे किसी और धार्मिक स्थल को लेकर नहीं करते हैं।

By Neel RajputEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 09:43 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 09:43 PM (IST)
नरोत्तम मिश्रा का आरोप, वेब सीरीज में सिर्फ हिंदू धर्म को बनाया जा रहा निशाना
संकल्प मध्य प्रदेश विधानसभा में सर्वसम्मति से पारित, केंद्र सरकार को भेजेगी प्रदेश सरकार

भोपाल, जेएनएन।  मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा कि ओटीटी प्लेटफार्म (OTT Platform) पर वेब सीरीज के माध्यम से सिर्फ हिंदू धर्म को निशाना बनाया जा रहा है। इंटरनेट मीडिया पर इन माध्यमों से सिर्फ हिंदू धर्म के खिलाफ बोला जा रहा है। अन्य धर्मों को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की जाती तो ये कबसे बंद हो जाते। नरोत्तम मिश्रा शुक्रवार को विधानसभा में अशासकीय संकल्प पर चर्चा में बोल रहे थे।

भाजपा विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया ने संकल्प प्रस्तुत किया था कि सेंसर या अन्य किसी बोर्ड से पास हुए बिना वेब सीरीज का प्रसारण किया जा रहा है। केंद्र सरकार से अनुरोध है कि आपत्तिजनक होने पर इसके निर्माता और निर्देशक के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने का अधिकार प्रदेश सरकार को दिया जाए। चर्चा के दौरान सिसौदिया ने कहा, वेब सीरीज पर परोसी जा रही सामग्री आपत्तिजनक है। इन पर किसी प्रकार का नियंत्रण नहीं है। लॉकडाउन में ऑनलाइन पढ़ाई का ही विकल्प था और इस दौरान युवाओं को बहुतायत में आपत्तिजनक कंटेंट उपलब्ध कराए गए। वेब सीरीज की भाषा और उसका प्रस्तुतीकरण परिवार के साथ देखने लायक नहीं होता है। इससे युवा पीढ़ी को बचाना होगा।

प्रदेश में ऐसे लोगों को शूटिंग की अनुमति नहीं

चर्चा के दौरान गृह मंत्री ने वेब सीरीज 'अ सूटेबल ब्वाय' का उदाहरण देते हुए कहा कि शूटिंग के दौरान लोग जूते-चप्पल पहनकर हमारे मंदिरों में आ-जा रहे थे। ऐसा वे किसी और धार्मिक स्थल को लेकर नहीं करते हैं। हम इस प्रकार के लोगों को मध्य प्रदेश में शूटिंग करने की अनुमति नहीं देंगे। केंद्र सरकार से अनुरोध है कि ऐसे मामलों में राज्य सरकार को कार्रवाई करने के अधिकार दिए जाएं। यह संकल्प सर्वसम्मति से पारित कर केंद्र सरकार को भेजकर वेब सीरीज को नियमों के दायरे में लाने की सिफारिश की गई।

chat bot
आपका साथी